Connect with us

खेल

National Games: आज शाम को अहमदाबाद में PM मोदी करेंगे नेशनल गेम्स का आगाज, सिंधु और नीरज होंगे स्टार अट्रैक्शन

National Games: इस खेल का आगाज गुजरात के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी गुजरात में पहली बार 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 का उद्घाटन करेंगे। नरेंद्र मोदी इन खेलों का उद्घाटन रंगारंग कार्यक्रम के जरिए करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29-30 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम  4 जगह सूरत, भावनगर, अंबाजी और अहमदाबाद में में लगभग 29,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वहीं करीब 7 साल बाद 36वें राष्ट्रीय खेलों को आयोजन होने जा रहा हैं। जो कि 29 सितंबर से गुजरात में होंगे। इस खेल का आगाज गुजरात के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी गुजरात में पहली बार 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 का उद्घाटन करेंगे। नरेंद्र मोदी इन खेलों का उद्घाटन रंगारंग कार्यक्रम के जरिए करेंगे।

नीरज चोपड़ा रहेंगे मौजूद

इस खेल में 36 राज्यों और केन्द्र शासिक प्रदेशों के खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी ने खेलों में भाग लेने आ रहे इन 15 हजार खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और ऑफिशियल्स को संबोधित करेंगे। इस समारोह के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। इन खेलों को 12 अक्टूबर तक गुजरात के 6 शहरों में आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही इस खेल की सबसे बड़ी बात यह है कि हॉकी की नर्सरी कहे जाने वाले मध्यप्रदेश के 289 खिलाड़ी 35 खेलों में से 28 खेलों में अपनी चुनौती पेश करेंगे। इसके साथ ही इन गेम्स के उद्घाटन में नीरज चोपड़ा तो रहेंगे, लेकिन पिछले दिनों चोटिल होने की वजह से वो गेम्स में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

12 अक्टूबर तक चलेंगे खेल

इस खेल का आयोजन पहली बार गुजरात में आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले यह खेल गोवा में होने थे लेकिन बार-बार अटकलें आ रही थी। लेकिन गुजरात सरकार ने तीन महिने के अंदर इस खेलों के आयोजन के लिए हामी भर दी, जिसकी वजह से यह खेल अब गुजरात में आयोजित किया जा रहा हैं। यह खेल 12 अक्टूबर तक चलेंगे, जो कि अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, राजकोट, भावनगर और वडोदरा में आयोजित होंगे। इन खेलों में 36 खेल स्पर्धाओं का आयोजन होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement