Connect with us

खेल

Cheteshwar Pujara: अंग्रेजों की धरती में जाकर पुजारा के बल्ले ने मचाई तबाही, 1 ओवर में 22 रन बनाकर लगा डाला शतक

Cheteshwar Pujara: बीते शुक्रवार को वारविकशायर के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों में शानदार शतक जड़ दिया।

Published

on

cheteshwar pujara

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय टेस्ट टीम का एक दिग्गज बल्लेबाज अपनी तूफानी बल्लेबाजी की वजह से ऐसी सुर्खियां बटोर रहा है, जैसा कि आज तक आपने उसके बारे में सुना नहीं होगा। जी हां, हम भारतीय टेस्ट टीम की दिवार कहे जाने वाले खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा की बात कर रहे हैं। वैसे तो पुजारा अपनी शांत बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इन दिनों वो अपने खेल के स्वरूप से हटकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पुजारा पिछले कुछ समय से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। दरअसल, इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रॉयल लंदन वनडे कप का हिस्सा बने हुए हैं और इसमें वो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का भी प्रदर्शन कर रहे हैं।

cheteshwar pujara 2

73 गेंदों में जड़ डाला तूफानी शतक

बीते शुक्रवार को वारविकशायर के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों में शानदार शतक जड़ दिया। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। वैसे इससे पहले आपने कभी ऐसा सुना नहीं होगा कि पुजारा ने इस गति से बल्लेबाजी की हो। इसके पीछे की वजह ये है कि पुजारा का स्वाभाविक खेल टेस्ट मैच वाला है।

एक ओवर में बनाए 22 रन

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वारविकशायर की टीम ने ससेक्स के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा।  इस दौरान टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही। टीम की तरफ से हैरिसन वार्ड के रुप में टीम को पहला झटका लगा। वहीं, इसके बाद दूसरा विकेट 112 रनों पर जाकर गिरा। इसके बाद बारी आई मैच में हीरो बनकर साबित हुए चेतेश्वर पुजारा की। उन्होंने टीम को मुश्किल स्थिति से निकालकर एक शतक जड़ा, लेकिन इसके बाद भी पुजारा अपनी टीम को मैच जीत दिलाने में असमर्थ रहे। इसके पीछे की वजह ये रही जब तक पुजारा क्रीज पर सेट हुए तब तक आस्किंग रन रेट बहुत ज्यादा उपर जा चुका था। हालांकि पुजार ने अपनी टीम को मैच जीताने में काफी मशक्कत की। 45वें ओवर में पुजारा ने नॉरवेड के ओवर में 22 रन ठोक डाले।

Advertisement
Advertisement
Advertisement