पीवी सिंधू की बड़ी उपलब्धि, ‘आई एम बैडमिंटन’ जागरूकता अभियान के लिए बनी एबेंस्डर

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू सहित आठ खिलाड़ियों को विश्व बैडमिंटन महासंघ के आई एम बैडमिंटन जागरूकता अभियान के लिए एबेंस्डर चुना गया है।

Avatar Written by: April 23, 2020 11:54 am

नई दिल्ली। विश्व चैंपियन पीवी सिंधू सहित आठ खिलाड़ियों को विश्व बैडमिंटन महासंघ के आई एम बैडमिंटन जागरूकता अभियान के लिए एबेंस्डर चुना गया है। सिंधू के अलावा कनाडा के मिशेल ली, चीन के झेंग सी वेई और हुआंग या कियोंग, इंग्लैंड के जैक शेपर्ड, जर्मनी के वालेस्का नोब्लाच, हांगकांग के चान हो युएन और जर्मनी के मार्क ज्वेलबर शामिल हैं।

pv sindhu badminton player

इस अभियान में खिलाड़ियों को बैडमिंटन खेल के प्रति अपना लगाव और सम्मान व्यक्त करने का मंच दिया जाता है। इसमें वे ईमानदारी से और साफ सुथरा खेल खेलने की वकालत करते हैं।

PV sindhu

ओलंपिक रजत पदक विजेता 24 वर्षीय सिंधू ने कहा कि किसी भी खेल में ईमानदार होना काफी अहम है। अगर हम सभी दूत इस बात को समझा सकते हैं तो मुझे लगता है कि यह संदेश ज्यादा खिलाड़ियों तक पहुंचेगा।

PV Sindhu

उनका कहना है कि है, “यदि भविष्य में ऐसा कुछ फिर से हुआ, तो क्या हम इसके माध्यम से प्राप्त कर पाएंगे?” शायद हमें खिलाड़ियों के लिए भुगतान की गई कीमतों को देखना होगा। हमें वेतन को देखने की आवश्यकता हो सकती है। हमें यह देखने की जरूरत है कि एजेंटों को क्या भुगतान किया जाए। हमें उद्योग के सभी विभिन्न पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।