Connect with us

खेल

Harbhajan Singh on Pant: हरभजन सिंह की इस बात पर ऋषभ पंत को लग सकती है मिर्ची

दरअसल, इससे वर्तमान समय में टीम के पास कई विकल्प मौजूद हो रहे हैं। हाल में ही हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे से लेकर वर्तमान में चल रहे एशिया कप 2022 तक कई नए व पुराने खिलाड़ियों के प्रयोग कर टीम के चयनकर्ताओं ने सबको चौंकाने का काम किया।

Published

on

harbhajan singh and rishabh pant

नई दिल्ली। भारतीय मैनेजमेंट पिछले कई समय से टीम में कई बदलाव व प्रयोग कर रहा है। दरअसल, इससे वर्तमान समय में टीम के पास कई विकल्प मौजूद हो रहे हैं। हाल में ही हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे से लेकर वर्तमान में चल रहे एशिया कप 2022 तक कई नए व पुराने खिलाड़ियों के प्रयोग कर टीम के चयनकर्ताओं ने सबको चौंकाने का काम किया। इसका ही एक उदारहरण 28 अगस्त को एशिया कप में पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले में देखने को मिला। मैच से पहले सबको लगा था कि इस मैच में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत ही टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब मैच का टॉस हुआ तो इसके बाद रोहित शर्मा ने बताया कि विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को ही पाकिस्तान जैसे चिर-प्रतिद्वंदी के सामने टीम उतार रही है। ऐसे में करोड़ों क्रिकेट प्रशंसक हैरान थे। हांलाकि ऐसा नहीं है कि दिनेश कार्तिक काबिलियत के मामले में किसी भी रूप में पंत से कम हैं। उन्होंने बीते कुछ समय से साबित भी किया है कि क्यों उन पर टीम मैनेजमेंट इतना भरोसा कर रही है।

dinesh kartik

हरभजन ने दिनेश कार्तिक को पंत से बेहतर बताया

अब टीम के पूर्न स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी ऋषभ पंत के लिए कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिससे कि इस युवा विकेटकीपर को मिर्ची लग सकती है। हरभजन सिंह ने कहा कि, ‘ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है। खासकर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है, लेकिन टी-20 क्रिकेट में वह उतने असरदार खिलाड़ी नहीं है, जितने कि दिनेश कार्तिक हैं। दिनेश कार्तिक की बैटिंग में निखार आया है। इस समय टी-20 फॉर्मेट में दिनेश कार्तिक फॉर्म में हैं और टीम इंडिया को इसका फायदा उठाना चाहिए। पंत अभी काफी युवा हैं और आने वाले कई सालों तक क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन दिनेश कार्तिक के पास एक या दो साल बचे हैं, ऐसे में टीम इंडिया को ऋषभ पंत को ना खिलाकर दिनेश कार्तिक को मौका देना सही कदम है।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement