Connect with us

खेल

IND vs AUS: दूसरे टी-20 में धमाकेदार जीत के बाद एक तरफ रोहित की हुई तारीफ, वहीं, हर्षल का बना जमकर मजाक

IND vs AUS: भले ही भारतीय टीम ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया हो, लेकिन टीम इंडिया के लिए अब भी उसकी कमजोर गेंदबाजी चिंता का विषय बना हुआ है।

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय टीम टी-20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को अंजाम देने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को खेलने में बिजी है। 20 सितंबर को सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला था। इस मैच में आस्ट्रेलिया की टीम भारत को शिकस्त दी थी। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच बीते गुरुवार को नागपुर में खेला गया। बारिश होने की वजर से इस मैच के 12 ओवर कम कर दिए गए। यानी दोनों टीमों को अपनी इनिंग में मात्र 8 ओवर खेलना का मौका मिला। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवरों में भारतीय टीम के सामने 91 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद भारतीय टीम ने स्कोर को 7.2 ओवर में खत्म कर लिया। यानी कि 4 गेंद शेष रहते भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए लक्ष्य को पार कर जीत दर्ज की और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।


रोहित ने दिखाया हिटमैन वाला अंदाज

इस जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने मात्र 20 गेंदों में 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस मैच में रोहित शर्मा पहले से ही कंगारूओं पर हावी रहे। उन्होंने पहले ही ओवर में दो छक्के जड़ कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और चार शानदार चौके लगाए। रोहित शर्मा की ये पारी टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर थी। बहुत समय बाद रोहित अपने असली रंग में दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया पर इस जीत व कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ रनों के बाद सोशल मीडिया में यूजर्स ने उनकी जमकर तारीफ की। इन्हीं में से कुछ चुनिंदा ट्वीट इस प्रकार हैं।

हर्षल पटेल की जमकर लगाई क्लास

भले ही भारतीय टीम ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया हो, लेकिन टीम इंडिया के लिए अब भी उसकी कमजोर गेंदबाजी चिंता का विषय बना हुआ है। जानकारी के लिए बात दें कि एशिया कप 2022 में भुवनेश्वर कुमार अंतिम ओवर में महंगे साबित हो रहे थे। वहीं, अब हर्षल पटेल में ने भुवी वाली जिम्मेदारी उठा ली है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी उम्मीदों के बावजूद हर्षल पटेल महंगे साबित हो रहे हैं। भारत के लिए बुमराह और अक्षर पटेल ने कुछ हद तक सही गेंदबाजी की लेकिन हर्षल पटेल इस मैच में भी काफी महंगे साबित हुए। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 4 ओवरो में कंगारूओं के उपर 49 रन लुटा दिए। वहीं, दूसरे मैच में 2 ओवर में ही 32 रन दे डाले। ये ही वजह रही कि ऑस्ट्रेलिया 8 ओवर में भारत के सामने 91 रनों का लक्ष्य बनाने में कामयाब रही। हर्षल पटेल के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया में फैंस उन्हें जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं। कुछ फैंस तो ऐसे हैं जो हर्षल पटेल का मजाक भी बना रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement