Connect with us

खेल

Video: IPL के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, रॉस टेलर ने इंटरनेशनल मैच से लिया संन्यास, मैदान पर छलसे आंसू

Video: न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर रॉस टेलर सोमवार ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। बता दें कि, रॉस टेलर ने पिछले साल 30 दिसंबर को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Published

on

नई दिल्ली। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों पर इस वक्त IPL का क्रेज चढ़ा हुआ है। इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। इस दिग्गज क्रिकेटर के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर ने फैंस का दिल तोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर रॉस टेलर सोमवार ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। बता दें कि, रॉस टेलर ने पिछले साल 30 दिसंबर को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद वह सीमित ओवरों की क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। जबकि बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज उनका आखिरी टेस्ट असाइनमेंट होगा।

सोमवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ रॉस टेलर ने अपने करियर का आखिरी और 450वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। इस मैच में उन्होंने 14 रन बनाए। अपने करियर के आखिरी मैच के दौरान रॉस टेलर फूट-फूटकर रोते हुए भी दिखाई दिए। नीदरलैंड्स के खिलाफ हैमिल्‍टन में तीसरे वनडे मैच से पहले राष्‍ट्रगान के दौरान रॉस टेलर के आंसू छलक गए। दर्शकों ने खड़े होकर रोस टेलर का अभिवादन किया। इस दौरान टेलर के साथ उनकी पत्‍नी और बच्‍चे भी मौजूद थे। आखिरी मैच के बाद रॉस टेलर के 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का भी अंत हो गया।


रॉस टेलर ने साल 2006 में न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके अगले साल उन्होंने अपना पहला टेस्ट खेला। रॉस टेलर ने 112 टेस्ट मैचों में 19 शतकों की मदद से 7,683 रन बनाए। टेलर ने 236 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 8,593 रन और 102 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1,909 रन बनाए है। टेलर दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीनों प्रारूप में 100 से अधिक इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement