IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 रन से हराया

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) पर बेहद आसान जीत हासिल की।

Avatar Written by: October 22, 2020 9:36 am
rcb beat kkr

अबू धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) पर बेहद आसान जीत हासिल की। बेंगलोर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 84 रनों से आगे नहीं जाने दिया।

rcb beat kkr

यह आसान सा लक्ष्य बेंगलोर जैसी इन-फॉर्म टीम के लिए मुश्किल नहीं था। बेंगलोर ने 13.3 ओवरों में इस आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया। बेंगलोर के गेंदबाजों ने इस मैच में जो गेंदबाजी दिखाई उसे सीजन की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी भी कहा जा सकता है, हालांकि कोलकाता के बल्लेबाजों का गलत शॉट सिलेक्शन भी इसकी वजह रहा जिसके कारण इस सीजन का सबसे कम स्कोर का रिकार्ड कोलकाता के हिस्से आया।

मोहम्मद सिराज ने बेंगलोर को आक्रामक शुरुआत दिलाई और दूसरे ओवर में ही राहुल त्रिपाठी (1) और नीतीश राणा (0) को पवेलियन में बैठा दिया। सिराज हैट्रिक से चूक गए। अच्छी शुरुआत न मिलने का टीम पर दबाव था, लेकिन शुभमन गिल पर इसका असर नहीं पड़ा जिसका खामियाजा गिल और टीम दोनों को भुगतना पड़ा। नवदीप सैनी की गेंद पर गिल ने गलत शॉट खेला और क्रिस मौरिस ने उनका कैच पकड़ा। गिल भी सिर्फ एक रन बना सके।

rcb beat kkr

चोटिल आंद्रे रसेल की जगह इस मैच में टीम में आए टॉम बेंटन उन चुंनिदा बल्लेबाजों में से रहे जो कोलकाता की तरफ से दहाई के आंकड़े में पहुंच सके, लेकिन बेंटन 10 रनों से आगे नहीं जा सके। बेंटन, सिराज का तीसरा शिकार बने।

स्पिन के अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले दिनेश कार्तिक (4) युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस गए। यही हाल हुआ पैट कमिंस (4) का। वह भी चहल का शिकार बने। कप्तान इयोन मोर्गन के ऊपर सारी जिम्मेदारी आ गई थी, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने मोर्गन को आउट कर कोलकाता की 100 के पार जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मोर्गन टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 30 रन बनाए।

rcb beat kkr

मोर्गन के जाने के बाद कुलदीप यादव (12) और लॉकी फग्र्यूसन (नाबाद 19) ने लड़ाई लड़ी, लेकिन वह टीम को 100 के पार नहीं पहुंचा पाए। सिराज ने बेंगलोर के लिए तीन विकेट लिए। चहल के हिस्से दो विकेट आए। सैनी और सुंदर को एक-एक सफलता मिली। इस आसान से लक्ष्य के सामने बेंगलोर की इन-फॉर्म सलामी जोड़ी देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने अच्छी शुरुआत की। कोलकाता को पहली सफलता दिलाई पिछले मैच के हीरो फग्र्यूसन ने। उन्होंने फिंच को 45 के कुल स्कोर पर आउट किया। फिंच ने 16 रन बनाए। पडिकल, गुरकीरत मान के साथ हुई गलतफहमी में रन आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए। इसके बाद गुरकीरत (नाबाद 21) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 18) ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।