Connect with us

खेल

सचिन, गांगुली, कोहली ने लोगों से घरों में रहने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, जोकि मंगलवार आधी रात से ही लागू है। पीएम मोदी को लॉकडाउन इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि देश में कोरोना के अब तक 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

Published

on

Virat Kohli, sachin and Sourav

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीासीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली तथा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, जोकि मंगलवार आधी रात से ही लागू है। पीएम मोदी को लॉकडाउन इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि देश में कोरोना के अब तक 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

Virat Kohli, sachin and Sourav

सचिन ने ट्वीट किया, “सरल चीजें अक्सर कठिन होती हैं, क्योंकि उन्हें लगातार अनुशासन और ²ढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हमें 21 दिनों के लिए घर में रहने के लिए कहा है। यह सरल कार्य लाखों लोगों की जान बचा सकता है। आइए कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध में सभी एकजुट हों।”

गांगुली ने भी सभी से घर में रहने का आग्रह किया है। उन्होंने ट्विटर पर 45 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, “मेरे देशवासियों और दुनिया के नागरिकों, हमारी जिंदगी में यह काफी चुनौतिपूर्ण समय है लेकिन हम इससे लड़ेंगे। सरकार क्या कहती है उसकी सुनो, स्वास्थ्य विभाग की सुनो, केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करो और घर पर ही सुरक्षित रहो। समझदार बनो और चीजों की कोशिश मत करो।”

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा, “जैसे कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी ने अभी घोषणा की, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आज मध्यरात्रि से पूरे लॉकडाऊन में जा रहा है। मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर रहें। सामाजिक दूरी ही कोविड-19 का एकमात्र इलाज है।”

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement