जन्मदिन के मौके पर सचिन ने मां से लिया आशीर्वाद, मिला खास गिफ्ट

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिन की शुरुआत अपनी मां से आशीर्वाद लेकर की। गणपती बप्पा की एक फोटो उन्होंने मुझे दी थी वो मैं शेयर कर रहा हूं। यह अनमोल है।”

Written by: April 24, 2020 6:57 pm

मुंबई। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का शुक्रवार को 47वां जन्मदिन है और सचिन ने यह इस दिन की शुरुआत अपनी मां से आशीर्वाद लेकर की। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिन की शुरुआत अपनी मां से आशीर्वाद लेकर की। गणपती बप्पा की एक फोटो उन्होंने मुझे दी थी वो मैं शेयर कर रहा हूं। यह अनमोल है।”

Sachin tendulkar

सचिन कोविड-19 महामारी के कारण अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। हालांकि उनके प्रशंसक और पूर्व तथा वर्तमान खिलाड़ी उन्हें बधाई देने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

इस खास मौके पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। आईसीसी ने ट्वीट किया कि सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई, जो अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट में 53.79 की औसत से 15921 और 463 वनडे में 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं । उनके नाम टेस्ट में 51 जबकि एकदिवसीय में 49 शतक है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा, “उस इंसान को जन्मदिन की बधाई जिसने कई लोगों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। आपका दिन शानदार रहे पाजी।”

भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर उनको बधाई दी। मुंबई इंडियंस के कप्तान ने साथ ही मास्टर ब्लास्टर के साथ बिताए गए पांच सर्वश्रेष्ठ पलों के बारे में बताया। रोहित ने अपने इंस्टाग्राम पर सचिन के साथ एक फोटो साझा करते हुए लिखा, “महान इंसान को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उम्मीद है कि आपका दिन शानदार रहेगा पाजी।”

इसके बाद रोहित ने सचिन के साथ बिताए गए पांच सर्वश्रेष्ठ पलों को याद किया और लिखा, “आस्ट्रेलिया के साथ 2008 सीबी सीरीज के फाइनल में सिडनी में मैच विजयी साझेदारी।” उन्होंने कहा, “ईडन गार्डन्स में उनसे टेस्ट कैप लेना। सचिन के साथ मुंबई इंडियंस में रहते हुए आईपीएल और चैम्पियंस लीग जीतना।”

इसके बाद रोहित ने लिखा, “उनके टेस्ट करियर के अंतिम पलों में उनके साथ रहना। उनके 100वें शतक के समय मैदान पर रहना।” सचिन ने कोविड-19 के कारण अपना जन्मदिन न मानाने का फैसला किया है।