Vijay Hazare Trophy: शॉ वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले 8वें भारतीय बल्लेबाज बने

Vijay Hazare Trophy: मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पुड्डुचेरी के खिलाफ गुरुवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एलीट ग्रुप डी मैच में 200 रन बनाने के साथ ही 50 ओवर के क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के आठवें बल्लेबाज बन गए।

Avatar Written by: February 25, 2021 5:22 pm
prithvi shaw

जयपुर। मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पुड्डुचेरी के खिलाफ गुरुवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एलीट ग्रुप डी मैच में 200 रन बनाने के साथ ही 50 ओवर के क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के आठवें बल्लेबाज बन गए। शॉ ने पुड्डुचेरी के खिलाफ 142 गेंदों में 200 रन बनाए। उन्होंने 27 चौके और चार छक्के जड़े। शॉ अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

prithvi shaw

शॉ से पहले मुंबई के ही उनके साथ खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने 2019 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान झारखंड के खिलाफ 203 रन बनाए थे और वह ऐसा करने वाले भारत के सातवें बल्लेबाज थे। पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में शॉ ने पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में चार रन बनाए थे जिसके बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।

विजय हजारे ट्रॉफी में शॉ अबतक तीन पारियों में दो शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में नाबाद 105 रन बनाए थे। इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारिफ हुई। यूजर्स उनकी इस कामयाबी पर बधाई दे रहे हैं। आप भी जानिए किसने कहा-

Support Newsroompost
Support Newsroompost