VIDEO: ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद….जीतेगा भई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा’…भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान लगे ऐसे नारे

pak and new zealand match: राजधानी लखनऊ के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच था। पूरा स्टेडियम भारतीय प्रशंसकों से पटा हुआ था। सभी प्रशंसक अपनी भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाते कह रहे थे कि जीतेगा भई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा।

Written by: November 25, 2021 2:57 pm
pak

नई दिल्ली। निसंदेह, उक्त लिखित सुर्खी को पढ़कर आप हैरतिया अंदाज में कुछ पल के लिए विचारों के सैलाब में सराबोर होकर उमड़ते बेशुमार सवालों से खुद उलझ गए होंगे। आप सोच में पड़ गए होंगे कि अभी तक तो हमने टीवी से लेकर अखबार और अखबारों से लेकर सोशल मीडिया की कायनात तक में हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगते ही सुने हैं, तो ऐसे में आखिर यह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने की भावनाएं कैसे कहां और कब जागृत हो गई। आप सोच रहे होंगे कि अभी तो हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच सीमाई आलम भी दुरस्त हैं और ना ही दोनों मुल्कों के बीच किसी मसले को लेकर बहस का सिससिला जारी और ना ही भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच होने जा रहा है, तो ऐसे में भला पाकिस्तान  मुर्दाबाद के नारे कहां से सुनाई देने लगे। कहीं हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने वाले लोगों को कड़ा सबक सिखाने वाले लोगों को कड़ा पैगाम तो नहीं था पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लागना? जी हां….अभी इन्हीं उक्त सवालों से सोशल मीडिया की दुनिया पट चुकी है। आखिर हो भी क्यों ना हमेशा भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्तलिफ मसलों को लेकर गहमागहमी का सिलसिला जारी ही रहता है। ऐसे आलम में इन सवालों का उठना लाजिमी है। खैर, छोड़िए उन बातों को, बात मुद्दे की करते हैं।

iNDIAN AND NEWZILAND MATCH

दरअसल, राजधानी लखनऊ के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच था। पूरा स्टेडियम भारतीय प्रशंसकों से पटा हुआ था। सभी प्रशंसक अपनी भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाते कह रहे थे कि जीतेगा भई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा। लेकिन इन आवाजों के बीच एकाएक एक आवाज ऐसी भी आई जिसने आतुरतापूर्वक सभी का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कर लिया। दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के मैच के बीच पाकिस्तान मुर्दाबाद  की आवाज भी सुनाई दी। जिसका वीडियो अभी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच कुछ लोग भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे लगाते हुए भी दिखे।  लोगों के बीच भारत और न्यूजीलैंड के मैच के बीच लोगों की वतनपरस्ती भी साफ झलक रही थी। लेकिन अभी सोशल मीडिया की दुनिया में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे वाला वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि अभी कानपुर  ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच का सिलसिला जारी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost