Connect with us

खेल

IND vs AUS: तो ये हैं ऑस्ट्रेलिया का इंडिया To टी-20 विश्व कप प्लॉन, वार्नर, स्टार्क और मार्श को इस वजह से दिया आराम

IND vs AUS: इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कुछ अच्छे खिलाड़ी तो भारत दौरे पर आए हैं, लेकिन फिर भी उनके चार मजबूत खिलाड़ी भारत नहीं आए हैं। ये टीम ऑस्ट्रेलिया के ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर अपनी दल को जीताने की क्षमता रखते हैं।

Published

on

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप टी-20 में के लिए फिलहाल अभी हमें कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ रहा है, लेकिन आईसीसी के इस बड़े आयोजन के लिए सभी टीमें ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। अगले महीने 16 अक्टूबर से टी-20 विश्वकप की शुरुआत होने वाली है। इससे पहले टीमें द्विपक्षीय सीरीज खेल रही है, जिससे कि विश्व कप के लिए वो मानसिक व शाररिक रूप से पूर्ण तैयार हो सके। इसी कड़ी में टी-20 विश्व कप 2022 की मेजबानी करने वाली आस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर है। इस दौरान भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है।

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कुछ अच्छे खिलाड़ी तो भारत दौरे पर आए हैं, लेकिन फिर भी उनके चार मजबूत खिलाड़ी भारत नहीं आए हैं। ये टीम ऑस्ट्रेलिया के ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर अपनी दल को जीताने की क्षमता रखते हैं। अब जानकारी मिल रही है कि ऑस्ट्रेलिया मैनेजमेंट का इन खिलाड़ियों को भारत ना भेजना एक रणनीति का हिस्सा है। टी-20 विश्व कप से पहले ये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की एक खास रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।


जो भारत के दौरे पर नहीं आएंगे उन खिलाड़ियों में डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिश का नाम शामिल है। ये चारों खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। लेकिन इनको भारत दौरे पर आराम दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि ये टीम ऑस्ट्रेलिया की एक खास रणनीति है और ये फैसला भी इसी की वजह से लिया गया है। इसके पीछे जो वजह सामने आ रही है वो ये है कि टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की कोशिश है कि एक बड़े टूर्नामेंट से पहले उनके बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर उन्हें अच्छे से तैयार कर सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement