Connect with us

खेल

Athlete Dutee Chand: एथलीट दुती चंद ने अपने समलैंगिक पार्टनर संग रचाई शादी, तो सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन

social media reaction on Athlete Dutee Chand marriage : एथलीट के प्रेम के इतर उनके करियर के बारे में अगर बात करें, तो ऐसा लगता है कि उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। साल 2014 में ओलिपिंक के दौरान उन पर पुरुष होने के आरोप भी लग चुके हैं। दरअसल, यह आरोप उनका हार्मोन बढने के आधार पर लगाए गए थे।

Published

नई दिल्ली। यह कहना गलत नहीं होगा कि दुती चंद एक ऐसी पहली भारतीय महिला एथलीट हैं, जिन्होंने ना महज खुद के समलैंगिक रिश्ते में होने की बात स्वीकारी, बल्कि बाकायदा शादी भी रचाई। एथलीट ने खुद अपनी शादी की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा कीं हैं। जिसमें उन्होंने समलैंगिक पार्टनर के बारे में भी लिखा है कि ‘कल भी तुमसे प्यार करता थी, अब भी तुमसे प्यार करती हूँ’।


बता दें कि अभी उनका यह ट्वीट खासा तेजी से वायरल हो रहा है। दुती चंद द्वारा अपने समलैंगिक पार्टनर संग शादी रचाने की बात सुनकर कोई ताज्जुब हो रहा है, तो कोई खुश, तो कोई ऐसा भी है कि जो इन जोड़ों की समलैंगिक शादी पर विचारों का सैलाब भी बहा रहा है। आइए, आगे हम आपको दुती चंद की समलैंगिक शादी पर आए लोगों की प्रतिक्रियाओं से रूबरू कराएंगे, लेकिन आइए जरा उससे पहले हम आपको इनके रिश्ते के बारे में कुछ बातों के बारे में बताते हैं।

दरअसल, आज से तीन साल पहले दुती चंद ने एक मीडिया साक्षात्कार में खुद के समलैंगिक रिश्ते में होने की बात स्वीकारी थी। जिसमें उन्होंने कहा कि, ‘मेरी समलैंगिक पार्टनर ओडिशा से है। हालांकि, एथलीट ने उनके बारे में कोई खुलाला करना मुनासिब नहीं समझा था। ऐसा नहीं है कि उनके समलैंगिक पार्टनर के बारे में कोई सवाल नहीं पूछा गया था।

सवाल तो बाकायदा पूछे गए थे, लेकिन उन्होंने यह कहकर सभी सवालों के जवाब टाल दिए थे कि मैं नहीं चाहती कि वो किसी भी प्रकार के विवाद में पड़े और जहां तक मुझे लगता है कि आपको किससे शादी करनी है और किससे नहीं करनी है। यह आपका अपना निजी फैसला होता है। इस पर किसी को भी कोई हस्तक्षेप करने की दरकार नहीं है, तो बतौर पाठक आप इस बात को भलीभांति समझ सकते हैं कि कैसे उन्होंने अपने तीखे शब्दों का प्रयोग करते हुए अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी थी।

एथलीट के प्रेम के इतर अगर उनके करियर के बारे में बात करें, तो ऐसा लगता है कि उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। साल 2014 में ओलिपिंक के दौरान उन पर पुरुष होने के आरोप भी लग चुके हैं। दरअसल, यह आरोप उनके हार्मोन बढने के आधार पर लगाए गए थे। जिसकी बाकायदा मेडिकल रिपोर्ट भी सामने आई थी और रिपोर्ट इस बात की चीख-चीख कर पुष्टि कर रही थी कि एथलीट पुरुष है, लेकिन दुती चंद ने इन तमाम तोहमतों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि मैं अपना रुख स्पष्ट कर चुकी हूं। अब मुझे नहीं लगता कि अपने बचाव में मुझे दलीलें पेश करने की दरकार है।

फिलहाल मेरा पूरा ध्यान देश को मेडल जीताने में है। इसके बाद उन्हें साल 2016 में ओलिंपिक में मौका मिला था। जब उन्होंने देश के नाम मेडल भी जीता था। इसके बाद एथलीट ने खुद को सुर्खियों की दुनिया से अलहदा रखना ही मुनासिब समझा था। बहरहाल, अब जब एथलीट ने अपनी समलैंगिक पार्टनर संग शादी रचा ली है। तो ऐसे में बधाई देने वालों का तांता लग गया है। आइए, आगे हम आपको कुछ ऐसी ही प्रतिक्रियाओं से रूबरू कराते हैं।

यहां देखिए लोगों की प्रतिक्रियाएं

Advertisement
Advertisement
Advertisement