केपटाउन वनडे : डीकॉक का शतक, द. अफ्रीका 7 विकेट से जीता

कप्तान क्विंटन डीकॉक (107) और टेम्बा बवुमा (98) की मैच जिताऊ पारियों के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया।

Avatar Written by: February 5, 2020 1:38 pm

केपटाउन। कप्तान क्विंटन डीकॉक (107) और टेम्बा बवुमा (98) की मैच जिताऊ पारियों के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की इस साल किसी भी प्रारूप में यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

South Africa v ENG

दक्षिण अफ्रीका को मंगलवार को टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 258 रन का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 14 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड से मिले 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को 25 रन के स्कोर पर ही रीजा हेंड्रिक्स (6) के रूप में पहला झटका लग गया। इसके बाद डीकॉक और बवुमा ने दूसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को जीत की राह पर ला दिया।

South Africa v ENG

डीकॉक ने अपने करियर का यह 15वां शतक है। उन्होंने 113 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। अपने वनडे करियर का तीसरा मैच खेलने वाले बवुमा ने 103 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

Quinton de Kock

उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 45 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 38 और अपने करियर का पदार्पण मैच खेलने वाले जेजे स्मटस ने नाबाद सात रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, जोए रूट और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट चटकाए। इससे पहले, इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 258 रनों का स्कोर बनाया। इसमें जोए डेनले का 87, क्रिस वोक्स का 40, जेसन रॉय का 32 और जॉनी बेयरस्टो का 19 रनों का योगदान रहा।

Joe Denly

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने तीन और ब्यूरेन हेंड्रिक्स, स्मटस, एंडिले फेहलुकवायो तथा अपना पदार्पण मैच खेलने वाले लुथो सिम्पला ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost