भारत-इंग्लैंड सीरीज की मेजबानी करने को तैयार श्रीलंका : रिपोर्ट

इंग्लैंड(England) को भारत में एफटीपी के मुताबिक तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी और इसके बाद जनवरी-2021 में टेस्ट सीरीज(Test Series) के लिए वापस आना था।

Avatar Written by: August 15, 2020 2:32 pm

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई को संकेत दिए हैं कि वह भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने को तैयार हैं। एसएलसी ने कहा कि अगर कोविड-19 के कारण स्थिति अच्छी नहीं रहती है तो वह अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे की मेजबानी कर सकती है। द आइसलैंड की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड की भारत के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर संकट है क्योंकि मेजबान भारत में कोविड-19 के कारण स्थिति अच्छी नहीं है और इसलिए एसएलसी इस सीरीज की मेजबानी में दिलचस्पी ले रही है।

Sri Lanka Cricket Board
रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड को अगले साल जनवरी में श्रीलंका आना है क्योंकि उसे अपनी अधूरी टेस्ट सीरीज पूरी करनी है जो इसी साल मार्च में स्थगित कर दी गई थी। इसलिए संभावना है कि इंग्लैंड श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत के साथ होने वाली सीरीज के लिए रुक सकता है।

India vs England
रिपोर्ट के मुताबिक, “इंग्लैंड की श्रीलंका के साथ होने वाली टेस्ट मैच की सीरीज ने एसएलसी को यह सुझाव दिया कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लए यह रुक सकती है।” पिछले सप्ताह ही बीसीसीआई ने बताया था कि इंग्लैंड का इसी साल सितंबर में होने वाला सीमित ओवरों का भारत दौरा अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

India vs England
इंग्लैंड को भारत में एफटीपी के मुताबिक तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी और इसके बाद जनवरी-2021 में टेस्ट सीरीज के लिए वापस आना था। भारत में कोविड-19 के कारण स्थिति सही नहीं है इसलिए इंग्लैंड के दौरे को स्थगित किया गया है। इसी के चलते आईपीएल के 13वें सीजन को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित कराने का फैसला किया है।