डेब्यू मैच में नटराजन-सुंदर ने किया बड़ा कारनामा, बनाया ये अद्भुत रिकॉर्ड

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Aus) के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के लिए दो गेदबाज टी नटराजन (T Natarajan) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया।

Avatar Written by: January 16, 2021 1:32 pm

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Aus) के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के लिए दो गेदबाज टी नटराजन (T Natarajan) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया। इस डेब्यू मैच में दोनों गेदबाजों ने बड़ा कारनामा किया है। दरअसल टी नटराजन डेब्यू मैच में विकेट लेने के मामले में भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर बन गए हैं। तमिलनाडु के नटराजन ने अपने ही राज्य के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर के साथ अपने सीनियर साथियों की गैरमौजूदगी में शुक्रवार को ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। इन दोनों ने अपने चयन को सार्थक साबित करते हुए तीन-तीन विकेट लिए और आस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट में अहम भूमिका निभाई।

India vs Aus

नटराजन और सुंदर अब एक ही टेस्‍ट पारी में तीन विकेट लेने के क्‍लब में शामिल हो गए हैं। खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों ने यह कारनामा अपने करियर के पहले ही मैच में हासिल कर लिया। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 72 साल के बाद हुआ है। नटराजन ने इस मैच की पहली पारी में 78 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत के लिए डेब्यू मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला लेफ्ट आर्म पेसर होने का रिकार्ड रुद्र प्रताप सिंह के नाम है, जिन्होंने 2005-06 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

आरपी सिंह ने 1952-53 सीजन में लखनऊ में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करते हुए 97 रन देकर तीन विकेट लेने वाले एसएस नयालचंद के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था। अब नटराजन भी नयालचंद से आगे निकल गए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost