Connect with us

खेल

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया में कई टीमों का गेम प्लान खराब कर चुकी है बारिश, जानिए कैसा रहेगा भारत बनाम नीदरलैंड मैच के दौरान मौसम

T20 World Cup 2022 : एक्यूवेदर की रिपोर्ट को सही मानें तो इस मैच में बारिश का कोई खतरा नहीं है। मुकाबला शुरू होने के समय (स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे) 12% क्लाउड कवर के साथ तापमान 19-23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Published

सिडनी। टी20 विश्व कप की शुरुआत में पहले ही मैच में पाकिस्तान को पटखनी देने के बाद भारतीय टीम अब पूरे जोश में है। अब भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मैच में गुरुवार 27 अक्टूबर को नीदरलैंड से भिड़ेगी। ये मैच कल प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में आयोजित किया जाएगा। हालांकि वेदर रिपोर्ट के अनुसार मैच वाले दिन से पहले आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। मंगलवार को बारिश हुई है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक मैच के दौरान तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। यह वेदर रिपोर्ट सामने आने के बाद भारत बनाम नीदरलैंड मैच का इंतजार कर रहे फैंस के लिए राहत की खबर है।

क्या है सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की मौसम रिपोर्ट

अगर एक्यूवेदर की रिपोर्ट को सही मानें तो इस मैच में बारिश का कोई खतरा नहीं है। मुकाबला शुरू होने के समय (स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे) 12% क्लाउड कवर के साथ तापमान 19-23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। हालांकि गुरुवार को बादल छाए रहने की संभावना है, लेकिन बारिश होने की संभावना ना के बराबर है, लेकिन इस रिपोर्ट के अलावा कई रिपोर्ट में ये भी दावा है कि बारिश होने की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। अगर भारत बनाम नीदरलैंड मैच में बारिश हुई तो इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं होगी।

क्या है सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पिच का हाल

रिपोर्ट के अनुसार सिडनी की ये पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी। तेज गेंदबाजों को पिच पर सही लाइन और लेंथ पर हिट करना होगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा बल्लेबाजी आसान होती जाएगी, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। इस मैदान पर दो मैच लगातार खेले जाएंगे। गौरतलब है कि भारतीय टीम भी इस मैच के पूरे 20-20 ओवर के होने की उम्मीद कर रही है अगर बारिश इस मैच में खलल ना डाले तो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement