Connect with us

खेल

Team India Squad Asia Cup: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हुए ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर, केएल राहुल की वापसी

Indian Cricket Team: एशिया कप के की कमान भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले केएल राहुल संभालेंगे।

Published

on

KL Rahul and Jasprit Bumrah

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रेमियों के इस महीने की 27 अगस्त से भारत समेत पड़ोसी देशो की सबसे बड़ी लीग एशिया कप का आयोजन होने वाला है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार रात को टीम का ऐलान भी कर दिया है। एशिया कप के की कमान भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले केएल राहुल संभालेंगे। बीसीसीआई ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें खिलाड़ी कुछ इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि विश्वोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। इस सूची में जो सबसे हैरान करने वाली बात है वो भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल ना होना है। इसके अलावा श्रीलंका सीरीज के बाद केएल राहुल की टीम में वापसी होने से टीम का बल्लेबाजी क्रम मजबूत होने वाला है।


जसप्रीत बुमराह हुए बाहर 

सभी देशवासियों को 27 अगस्त से होने वाले एशिया कप का इंतजार है और इस इंतजार की वजह उनकी चहेती टीम इंडिया से उम्मीदें कि भारत इस बार ये महत्वपूर्ण कप अपने नाम करेगा। लेकिन अब इससे पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, भारतीय गेंदबाजी की जान कहे जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए हैं। इस खबर के बाद करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों सहित भारतीय टीम को भी एक बड़ा झटका लगते हुए दिखाई दे रहा है। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह बीते कुछ समय से अपनी कमर की चोट से जूझ रहे हैं। जिसकी वजह से उनको वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान भी टीम मैनेजमेंट ने आराम कराया था।

jasprit bumrah

केएल राहुल टीम में हुए शामिल 

एशिया कप के दौरान भारत के कलात्मक बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी होती हुई दिख रही है। केएल राहुल की वापसी होने से टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती तो जरुर मिलने वाली है। लेकिन हर खिलाड़ी के लिए कुछ समय बाद टीम में वापसी करने पर अपनी बल्लेबाजी की लय में आना थोड़ा कठिन हो जाता है। अब देखना होगा कि एशिया कप के दौरान क्या केएल राहुल टीम के लिए दमदार पारी खेल पाएंगे या नहीं।

kl rahul

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement