Connect with us

खेल

India vs New Zealand: हार्दिक की अगुवाई में टीम ने इंडिया रचा इतिहास, टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज की अपने नाम

India vs New Zealand: वहीं जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाने में सफल रही थी। लेकिन इस बीच कुदरत ने अपनी दिशा बदल दी। दरअसल, हुआ यूं कि बीच मैच में बारिश ने बाधा बन गया। जिसकी वजह से मैच बीच में रोकना पड़ा।

Published

नई दिल्ली। भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 का तीसरा मुकाबला बारिश के चलते टाई हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन, जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी 19.4 ओवर में ही सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। वहीं, कीवी टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो डेवॉन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को एक दमदार स्कोर तक पहुंचाने की भरसक प्रयास किया। इसके अलावा अगर भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें, तो भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 17 रन पर 4 विकेट चटकाए तो वहीं अर्शदीप सिंह ने 37 रन देकर 4 विकेट झटके।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय बल्लेबाज जब बैटिंग करने उतरे तो 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना सकीं। लेकिन, इस बीच कुदरत ने अपनी दिशा बदल दी। दरअसल, हुआ यूं कि बीच मैच में बारिश ने बाधा बन गया। जिसकी वजह से मैच बीच में रोकना पड़ा।

वहीं, मैच रूकने के बाद मैच फिर शुरू किया गया। इसके बाद डीएसएल नियम के आधार पर 9 ओवर में 76 रन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लेकिन, भारत ने 75 रन पहले बना लिए थे। इस तरह भारत ने यह सीरीज अपने नाम कर ली। बहरहाल, इस बार भारतीय टीम का प्रदर्शन अब आगामी दिनों में कैसा रहता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। आपको बता दें कि ढाई साल बाद भारत ने सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है। इससे पहले 2020 में खेले गए टी-20 सीरीज में भारत ने 5-0 से जीत दर्ज की थी। दरअसल, न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जिसका फायदा टीम को मिला और टीम इंडिया सीरीज पर अपना कब्जा जमा पाने में सफल रही।

Advertisement
Advertisement
Advertisement