T20 World Cup 2022: वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया की तोड़ी कमर, फिर बल्लेबाजों की जमकर की पिटाई

T20 World Cup 2022: दरअसल, रोहित शर्मा ने इस करो या मरो जैसी स्थिति के दौरान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को भेजने का फैसला किया जिसके बाद उन्होंने महज एक ओवर में ही चार विकेट झटकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

सचिन कुमार Written by: October 17, 2022 2:04 pm

नई दिल्ली। गत रविवार को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 के महाकुंभ का आगाज हो गया है। रविवार ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच मुकाबला था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी। वहीं आज ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच भिड़ंत हुई। मैच के दौरान कई लम्हें रहे जिन्होंने मैच को रोमांचक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया था। एक पल के लिए लगा था कि अब तो भारत के हाथ से मैच जा चुका है, लेकिन फिर भारतीय टीम के धुरंधरों ने ऐसा दांव चला कि ऑस्ट्रेलिया के चारों खाने चित हो गए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के समक्ष 186 रनों का स्कोर खड़ा किया था और ऑस्ट्रेलिया 180 रन बनाकर मैच हार गई। ऐसे में आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि मैच कितना रोमांचक रहा होगा। इतना ही नहीं, एक वक्त ऐसा आया जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मात्र 8 रनों की दरकार थी। यह घड़ी भारत के लिए करो या मरो जैसी थी। जिसके बाद भारत ने ऐसा जाल बुना कि ऑस्ट्रेलियाई टीम उसमें बुरी तरह फंसकर रह गई।

Ind vs Aus Live Score ICC T20 World Cup 2022 Warm up Match Live Cricket Score India vs Australia Live Updates in Hindi - T20 World Cup 2022 वॉर्म-अप मैच में भारत

 

दरअसल, रोहित शर्मा ने इस करो या मरो जैसी स्थिति के दौरान मोहम्मद शमी को गेंदबाजी के लिए भेजने का फैसला किया जिसके बाद उन्होंने महज एक ओवर में ही चार विकेट झटकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। निसंदेह ऑस्ट्रेलियाई टीम का शुरुआती प्रदर्शन शानदार रहा था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपनी सूझबूझ का सहारा लेकर विरोधी टीम के लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर दिया जिसके ध्वस्त कर पाना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए आसान नहीं रहा। ध्यान रहे कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान एरोन फिंच ने 76 रनों की धमाकेदार पारी खेली, उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के जमाए. फिंच के अलावा मिचेल मार्श ने 35, ग्लेन मैक्सवेल ने 35, ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रनों की पारी खेली। वहीं, अगर भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें, तो भुवनेश्वर कुमार को 2, अर्शदीप-हर्षल और चहल को 1-1 विकेट मिला. जबकि मोहम्मद शमी ने आखिरी में एक ओवर किया और उसी में 3 विकेट ले लिए।

उधर, भारत के बल्लेबाजों की बात करें तो भारत की ओर से केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) ने ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं। टीम इंडिया ने 20 ओवर में पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। उधर, ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया 187 रनों की दरकार थी, लेकिन भारतीय ने अपनी सूझबूझ का सहारा लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह दरकार पूरी नहीं होने दी और इस तरह से भारत जीत का पताका फहराने में सफल रहा। बहरहाल, अब आगामी मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest