Connect with us

खेल

IND Vs ENG: सबसे बड़ा सवाल- रोहित की गैरमौजूदगी में गिल के साथ कौन करेगा ओपन? जानिए कौन हो सकते है वो बल्लेबाज  

IND Vs ENG: दरअसल, रविवार सुबह को बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Caption Rohit Sharma) कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive)पाए गए है। ऐसे में अब उनका इस मैच को खेलना लगभग मुश्किल हो गया है।

Published

on

rohit sharma and subhnam gill

नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारत (India) को एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। इसके लिए टीम इंडिया पहले ही इंग्लैंड (England) पहुंच चुकी है। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम (Indian Team) को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, रविवार सुबह को बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Caption Rohit Sharma) कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive)पाए गए है। ऐसे में अब उनका इस मैच को खेलना लगभग मुश्किल हो गया है। अब ऐसे में टीम की भी मुश्किलों में इजाफा हो गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम में ना होने से सिर्फ कप्तानी का ही नहीं, बल्कि उनकी जगह पर कौन खेलेगा, इस बात ने भी टीम मैनेजमेंट को परेशान कर दिया है। वैसे इस सीरीज में रोहित शर्मा के साथ शुभनम गिल (Subhanam Gill) को ओपन करना था, लेकिन यदि जुलाई तक रोहित शर्मा की कोरोना से रिकवरी नहीं होती है, तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा हैं कि अब शुभनम गिल के साथ कौन ओपनिंग करेगा? यदि आपके मन में भी इस प्रकार के सवाल उमड़ रहे हैं कि शुभनम गिल किसके साथ ओपन करेंगे? तो आइए हम आपको बताते हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं, जो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभनम गिल के साथ ओपनिंग करने आ सकते हैं।

rohit sharma

कौन बनेगा गिल का जोड़ीदार

वैसे तो टीम मैनेजमेंट और हिटमैन के फैंस वालें यही चाहेंगे कि इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच होने से पहले रोहित शर्मा कोरोना को मात देकर मैदान में दिखे। लेकिन ऐसा नहीं होता है, तो वो कौन से खिलाड़ी होगें जो भारतीय टीम के लिए उनके विकल्प के तौर पर ओपनिंग करने के लिए आ सकते हैं। आइए एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं।

चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट टीम की जान कहे जाने वाले वरिष्ट खिलाड़ी चेतेस्वर पुजारा पिछले कई समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसके बाद पुजारा को टीम से बाहर भी होना पड़ा था। लेकिन फिर पुजारा ने इंग्लैंड में खेली गई काउंटी क्रिकेट के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में वापसी की थी। इसके बाद ही चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया गया था। अब रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के बाद टीम इंडिया के पास शुभनम गिल के साथ चेतेश्वर पुजारा को ओपनिंग के तौर पर उतारने का विकल्प है। अब यह देखना बाकी होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट उनको ओपनिंग के लिए मौका देती है या नहीं।

cheteshwar pujara

हनुमा विहारी

चेतेश्वर पुजारा के बाद रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी को भी ओपन करने का जिम्मा सौंपा जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए बॉक्सिंग टेस्ट में उपरी क्रम के बल्लेबाजों के फ्लॉप होने बाद वो हनुमा विहारी ही थे, जिन्होंने बाद के मैचों में पारी की शुरुआत की थी।

hanuma vihari

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन3 mins ago

An Action Hero Movie Review: “बिन बात का है ये एक्शन हीरो”, फिल्म की कहानी तार्किक, बौद्धिक, इमोशन और एक्शन के स्तर पर कहीं भी टिकती नहीं

मनोरंजन16 mins ago

Anupama 2 December 2022: अनुपमा को सबक सिखाने के लिए डिंपी का सहारा लेगी पाखी, वनराज के सामने रोएगी अपना रोना

Modi putin
दुनिया30 mins ago

NATO : क्या भारत को नाटो में शामिल करना चाहता है अमेरिका? रूसी विदेश मंत्री ने खोली अमेरिकी प्लान की पोल

मनोरंजन37 mins ago

#ShahRukhKhan: शाहरुख खान ने सफेद चादर लपेट सादगी से किया उमराह, तस्वीरे देख फैंस ने किया कुछ यूं रिएक्ट

देश58 mins ago

NIA Arrests Harpreet Singh : एनआईए ने आतंकी हरप्रीत सिंह को मलेशिया से वापस आने पर किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में है मुख्य आरोपी

Advertisement