Connect with us

खेल

IND vs PAK Dream 11 Prediction: ये खिलाड़ी आज के मैच में बनेंगे बेस्ट ड्रीम टीम प्लेयर, कप्तान को चुनाव होगा अहम

Ind Vs Pak: भारत के रवींद्र जडेजा और पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी दोनों ही चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं।

Published

on

hardik pandya

नई दिल्ली। इस बार एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही है। भारत का सबसे पहला ही मैच अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ था। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद हांगकांग को भी भारतीय टीम ने हराया था। इन दोनों मैचों के बाद आज यानी 4 सितंबर को एक बार फिर से भारतीय टीम की पाकिस्तान की टीम के साथ दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ंत होने वाली है। इस मैच को भारतीय समय के अनुसार शाम 07.30 बजे से खेला जाएगा। इसके पहले 07.00 बजे टॉस होगा। माना जा रहा ये मैच भी 28 अगस्त को हुए मुकाबले की तरह ही काफी रोमाचंक हो सकता हैं। एक तरफ जहां भारतीय टीम पाकिस्तान की टीम को हराकर अपनी जीत को जारी रखना चाहेगी, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम अपनी पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। भारत की तरफ से पहले वाले मैच के हीरो हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार थे। वहीं, इस हिसाब से पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी ने भी गेंद व बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। अब भारत के रवींद्र जडेजा और पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी दोनों ही चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं। हांलाकि इसके बाद भी दोनों ही टीमों के ऐसे बहुत खिलाड़ी है जो मौजूदा वक्त में शानदार फॉर्म के साथ रन बना रहे हैं और गेंदबाज विकट ले रहे हैं। ऐसे में अब जानते हैं कि आज आपके लिए दोनों टीमों में से अपनी ड्रीम इलेवन टीम में किसको जगह देनी चाहिए और किसको नहीं।

ravindra jadeja

ये होगी आज की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम 

हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, मोहम्मद रिजवान, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, भुवनेश्वर कुमार, हारिस रऊफ, युजवेंद्र चहल।

कप्तान- रोहित शर्मा

उपकप्तान- हार्दिक पांड्या

विकेटकीपर- मोहम्मद रिजवान

यहां पर आप रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर हैरान तो जरूर हुए होंगे। रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का अब आपको कारण भी बता देते हैं। सभी को पता है कि ड्रीम इलेवन टीम में यदि आपको पैसा जीतना है तो कुछ रिस्क तो जरूर लेने पड़ते हैं। आज के मैच में लगभग 70 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने कप्तान के रूप में हार्दिक पटेल, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद रिजवान को चुना होगा। कुछ ही लोग होंगे जिन्होंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया होगा। पिछले दो मैचों में रोहित का बल्ला खामोश रहा है। आज के मैच में बहुत ज्यादा संभावना है कि रोहित का बल्ला चल सकता है। यदि इस मैच में रोहित फॉर्म में आते हैं और सात या आठ ओवर तक मैदान पर टीके रहते हैं तो वो अच्छे खासे रन बना सकते हैं। ऐसे में आप उन 70 प्रतिशत लोगों की लिस्ट से हटकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के बाद अच्छा खासा विन कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement