Connect with us

खेल

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के साथ मुकाबले से पहले बुमराह के बाद ये खतरनाक बल्लेबाज भी हो सकता है टीम से बाहर

Asia Cup 2022: दिनेश कार्तिक बीते कई समय से अपना बेस्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। खासकर आईपीएल 2022 से उन्होंने लगातार अपने प्रभावशाली खेल की बदौलत चयनकर्ताओं को खुद को टीम में शामिल करने पर मजबूर किया है। इन सब के बाद भी एशिया कप में उनको प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाना कठिन लग रहा है।

Published

on

indian team

नई दिल्ली। आने वाले 27 अगस्त से एशिया कप का आयोजन होने वाला है। इससे पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा था। दरअसल, कल रात भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने देर रात एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया और हैरानी की बात ये थी कि इसमे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं था। बाद में पता चला कि कमर की चोट के चलते भारत का ये अहम गेंदबाज एशिया कप में भारतीय टीम में शामिल नहीं होगा। एशिया कप में सिर्फ पड़ोसी देशों की ही नजर नहीं बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें रहती है। इसकी वजह है भारत पाकिस्तान का मैच। जी हां, भारत पाकिस्तान का मैच सबसे रोमांचक होता है। ये ही वजह है कि जब भी ये दोनों टीमों की जब भी आपस में भिड़ंत होती है तो रोमांच का स्तर बढ़ जाता है। भारत पाकिस्तान का मैच 28 अगस्त को होने वाला है। ऐसे में करोड़ी क्रिकेट प्रेमियों में भारतीय प्लेइंग इलेवन के बारे में जानने की आतुरता दिखाई दे रही है।

india vs pakistan

दिनेश कार्तिक के लिए है मुश्किल 

दिनेश कार्तिक बीते कई समय से अपना बेस्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। खासकर आईपीएल 2022 से उन्होंने लगातार अपने प्रभावशाली खेल की बदौलत चयनकर्ताओं को खुद को टीम में शामिल करने पर मजबूर किया है। इन सब के बाद भी एशिया कप में उनको प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाना कठिन लग रहा है। उनको टीम में शामिल ना करने की दूसरी सबसे बड़ी वजह विराट कोहली और हार्दिक पांड्या हैं। दिनेश कार्तिक को फिनिशर के रुप में टीम में जगह दी गई थी, लेकिन अब उनकी इस फिनिशर वाली भूमिका के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा निभाते हुए नजर आएंगे।

ये हो सकती है पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

सभी क्रिकेट प्रशंसकों को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। अगर भारत पाकिस्तान के मैच के बीच भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारत को सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी दिख सकती है। इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान विरोट कोहली बल्लेबाजी के लिए आएंगे। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैदान पर उतर सकते हैं। भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा निभाते हुए नजर आएंगे। ये तो रही बल्लेबाजी क्रम की बात इसके अलावा यदि गेंदबाजी की बात करें तो शुरुआत अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से हो सकती है, क्योंकि जसप्रीत बुमराह एशिया कप में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल, युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी प्लेइंग में जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है। इनके अलावा अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंंद्रन अश्निन भी टीम में दिखाई देंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement