Connect with us

खेल

 Yuzvendra Chahal: इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में शामिल करने की दी नसीहत

Yuzvendra Chahal: भारतीय टीम के लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को ज्यादातर सिमित ओवरों में चयनकर्ता खेलने का मौका देते हैं, लेकिन इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने चहल को टेस्ट टीम में शामिल करने की राय दी है।

Published

on

yujwendra chahal

नई दिल्ली। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इन दिनों आयरलैंड (Ireland) के दौरे पर है। इस दौरे में भारत को आयरलैंड (IND vs IRE) के साथ दो मैच खेलने हैं। सीरीज का पहला मैच 26 जून को खेला गया, जिसमें भारतीय टीम (Indian Team) ने आयरलैंड (Ireland) की टीम को शिकस्त दी है। इसके साथ ही इस सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 28 जून को खेला जाना है। इस दौरे के लिए भारत की टीम (Indian Cricket Team) में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए कई मैच खेल अपने क्रिकेट के अनुभव को बढ़ाया है। इसी कड़ी में आज हम आज एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जो आज भारत की टी-20 टीम में अहम खिलाड़ी बन के साबित हुआ है और इस खिलाड़ी के बारे में एक विदेशी खिलाड़ी ने उनको टेस्ट टीम में शामिल करने की राय भी दे डाली है। जी, हां, दरअसल हम भारत के होनहार युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बात कर रहे हैं।

yujwendra chahal

भारतीय टीम के लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को ज्यादातर सिमित ओवरों में चयनकर्ता खेलने का मौका देते हैं, लेकिन इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने चहल को टेस्ट टीम में शामिल करने की राय दी है। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टेस्ट टीम (Test Cricket Team) में शामिल करने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने कहा है कि वो चहल को बिना किसी सवाल के टेस्ट टीम में शामिल करना चाहेंगे। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो टीम इंडिया के चयनकर्ता होते तो जरूर युजवेंद्र चहल को भारत की टेस्ट टीम में शामिल करते। ग्रीम स्वान का मानना है कि चहल एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और उनके पास विपरीत परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी करने का हुनर है।

greem swaan

चलह को टेस्ट टीम में मिलनी चाहिए जगह- ग्रीम स्वान 

ग्रीम स्वान ने टाइम्स ऑफ इंडिया से चहल के बारे में बात करते हुए कहा कि “मैं युजवेंद्र के बारे में कहना चाहता हूं कि क्या आप भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना चाहते हो? अगर वह हां कहते हैं, तो मैं उन्हें सीधे तौर पर टीम में शामिल कर लूंगा। मुझे लगता है कि वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है औ दुनिया के सबसे अच्छे स्पिनर में से एक हैं। मुश्किल परिस्थितियों में उनकी गेंदबाजी करने की कला वाकई अविश्वसनीय है।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement