Connect with us

खेल

IND vs PAK, Asia Cup: ये है टीम इंडिया के हार का कारण, अर्शदीप ने तो कैच ही छोड़ा, असल में इन खिलाड़ियों ने डूबोई लुटिया

Arshdeep Singh: इस हार के लिए कई लोग व पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैच के अंतिम समय में अर्शदीप सिंह द्वारा पाकिस्तानी बल्लेबाज का कैच छोड़ना जिम्मेदार मान रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

Published

on

ind and pak

नई दिल्ली। आखिरकार भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में लगातार जीत की लय पर ब्रेक लग ही गया। रविवार 4 अगस्त को भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान के साथ था। इस मैच की शानदार शुरुआत के बावजूद पाकिस्तान की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। वहीं, भारतीय टीम के पाकिस्तान को हराने वाली उम्मीदों पर पानी फिर गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम के सामने ठीक ठाक लक्ष्य दिया था। 182 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम रोमांचक मुकाबले में जीत गई। मैच के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब लग रहा था कि भारतीय टीम जीत जाएगी, लेकिन उन मौके को टीम भूना नहीं पाई और पाकिस्तान के सामने हार का सामना करने पर मजबूर हो गई। इस हार के लिए कई लोग व पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैच के अंतिम समय में अर्शदीप सिंह द्वारा पाकिस्तानी बल्लेबाज का कैच छोड़ना जिम्मेदार मान रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। इसके अलावा और भी कई ऐसे मौके हैं, जब भारतीय बल्लेबाजों व गेंदबाजों ने ऐसी गलतियां की जिसके चलते टीम को शिकस्त मिली। आइए ऐसी ही कमियों को उजागर करते हुए मैच में हार के कारण पर एक नजर डालते हैं।

अंतिम ओवर में विराट रहे फेल

इस बात में कोई शक नहीं कि रविवार को हुए मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। विराट ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 60 रनों की अहम पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम 181 रनों तक पहुंच सकी। इन सब के बाद भी विराट ने आखिरी ओवर में निराश किया। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ के सामने वो संघर्ष करते हुए नजर आए। इस ओवर की चार गेंदों पर विराट केवल एक ही रन बना पाए। अगर अंतिम ओवर में विराट चौके या छक्के लगाने में कामयाब होते तो भारतीय टीम का स्कोर 190 के पार पहुंच जाता, लेकिन ऐसा हो ना सका।

भुवी का 19वां ओवर रहा महंगा

एशिया कप 2022 में भारत के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज की भूमिका भुवनेश्वर कुमार निभा रहे हैं। लेकिन उन्होंने 19वें ओवर में पाकिस्तान की टीम पर काफी रन लुटा दिए। 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन दे दिए। जिसके बाद अंतिम ओवर में पाकिस्तान की टीम को केवल 7 रनों की जरूरत थी।

bhuvneshwar kumar

हार्दिक नहीं छोड़ पाए ऑलराउंडर वाली छाप

मौजूदा वक्त में हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर अपना खेल दिखा रहे हैं। लेकिन इस मैच में हार्दिक अपने रंग में नजर नहीं आए। बल्लेबाजी में हार्दिक ने दो गेंदों का साामना करते हुए शून्य पर आउट हो गए, तो वहीं गेंदबाजी के दौरान चार ओवर में उन्होंने 44 रन लुटा दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement