भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कीवी टीम में बोल्ट की वापसी

चोट के कारण वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। वहीं युवा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

Written by: February 17, 2020 12:52 pm

वेलिंग्टन। चोट के कारण वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। वहीं युवा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। बोल्ट को बॉक्सिंग डे के दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए टेस्ट मैच में दाएं हाथ में चोट लग गई थी। इसी कारण वह टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच और भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उनके आने से टिम साउदी और नील वेग्नर से सज्जित कीवी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मंजबूती मिलेगी।

Trent Boult

टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, “बोल्ट का वापस आना हमारे लिए अच्छी बात है। वह बेहतरीन प्रतिभा के गेंदबाज हैं और उनके पास जो अनुभव है उससे टीम को मजबूती मिलेगी।”

rके खिलाफ वनडे सीरीज से पदार्पण करने वाले जेमिसन को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। आस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के कारण बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर अपनी जगह गंवा चुके हैं। उनकी जगह टेस्ट सीरीज में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एजाज पटेल के जिम्मे आएगी। पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई अपनी पदार्पण सीरीज में काफी प्रभावित किया था।

Trent Boult

वहीं टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर अपने देश के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बनने वाले हैं। वह इस क्रम में ब्रेंडन मैक्कलम, डेनियल विटोरी और स्टीफन फ्लेमिंग की बराबरी करेंगे। साथ ही टेलर न्यूजीलैंड के लिए तीनों प्रारूप में 100-100 मैच खेलने वाले देश के पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। भारत ने कीवी टीम को पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 5-0 से हराया था लेकिन मेजबान टीम ने वनडे में वापसी करते हुए भारत को 3-0 से शिकस्त दी थी। अब दोनों टीमें टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम करने उतरेंगी।

Trent Boult

टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, कोलिन डी ग्रांडहोम, टिम साउदी, नील वेग्नर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइल जैमिसन, डार्ली मिशेल।