कोविड-19 : पीसीबी 25 बेरोजगार महिला खिलाड़ियों को देगी आर्थिक मदद

महिला विंग की मुखिया ऊरुज मुमताज ने कहा, “कोविड-19 के कारण महिला क्रिकेट की गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है। इसने हमारी महिला खिलाड़ियों को काफी प्रभावित किया है।

Avatar Written by: August 6, 2020 4:01 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को देश की बेरोजगार महिला क्रिकेटरों को तीन महीने आर्थिक मदद देने के लिए पैकेज की घोषणा की है। इस स्कीम के तहत 25 महिला क्रिकेटर को फायदा होगा और उन्हें अगस्त से अक्टूबर के बीच 25,000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे।

pcb
पीसीबी ने एक बयान में कहा, इन 25 महिला खिलाड़ियों के चुनने का भी पैमाना पीसीबी ने बनाया है। इस स्कीम तहत उन खिलाड़ियों को मदद दी जाएगी जो 2019-20 घरेलू सीजन में खेली हों, 2020-21 सीजन में उनका अनुबंध न हो और इस समय कोविड-19 के दौर में उनके पास नौकरी, अनुबंध और व्यवसाय न हो।

PCB
जून में पीसीबी ने अनुबंधित महिला खिलाड़ियों की सूची निकाली थी जिसमें नौ केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर और इतनी ही उभरती हुई महिला खिलाड़ियों से अनुबंध किया गया था। इन सभी को 12 महीने का अनुबंध दिया गया है जिसकी शुरुआत 1 जुलाई से हो रही है। पीसीबी के हालिया फैसले के बाद अब कुल 43 महिला खिलाड़ियों को बोर्ड से मदद मिलेगी।

Cricket Test Cricket Bat Ball
महिला विंग की मुखिया ऊरुज मुमताज ने कहा, “कोविड-19 के कारण महिला क्रिकेट की गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है। इसने हमारी महिला खिलाड़ियों को काफी प्रभावित किया है। इनमें से कुछ अपने परिवार में इकलौती कमाने वाली हैं।” उन्होंने कहा, “जैसे महिला क्रिकेट धीर-धीरे बढ़ रहा है यह जरूरी है कि पीसीबी एक स्कीम लेकर आए जो न सिर्फ उनकी सुरक्षा करे, मदद करे बल्कि यह भी एहसास दिलाए कि पीसीबी उनको अहमियत देती है और इस मुश्किल समय में उनका ख्याल रखती है।”