#IshanKishan: ईशान किशन ने जड़ा शतक, टीम इंडिया के लिए ठोका दावा

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) का आगाज झारखंड के बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) ने ताबड़तोड़ अंदाज में किया है। उन्होंने धमाकेदार शतक जमाया है। शनिवार को 22 साल के ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की पारी खेली।

Avatar Written by: February 20, 2021 5:07 pm
ishaan kishaan3

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) का आगाज झारखंड के बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) ने ताबड़तोड़ अंदाज में किया है। उन्होंने धमाकेदार शतक जमाया है। शनिवार को 22 साल के ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की पारी खेली। जिसेक बाद से वो सुर्खियों में हैं। इस धमाकेदार पारी के दौरान उन्होंने 19 चौके और 11 छक्के लगाए।

ईशान ने उत्कर्ष के साथ अपनी पारी का आगाज किया। शुरू में तो झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने पहला विकेट 10 रन पर गंवा दिया। ईशान ने उत्कर्ष के आउट होने के बाद कुमार कुशाग्र के साथ मिलकर 113 रनों की साझेदारी निभाई, जिनमें से ज्यादातर रन ईशान के ही थे। ईशान ने 94 गेंद पर 19 चौके और 11 छक्के की मदद से 173 की ताबड़तोड़ पारी खेली।

मध्य प्रदेश के गौरव यादव के खाते में ईशान का विकेट गया। अपनी ताबड़तोड़ पारी के कारण ईशान विजय हजारे ट्रॉफी के बेस्ट इंडीविजुअल स्कोर के मामले में 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बात करें आईपीएल की तो ईशान मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में कुल 103 मैच खेले जाएंगे, जिसमें देशभर की 38 टीमें हिस्सी ले रही हैं। पिछले साल कोरोना के चलते इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया था। तो वहीं, साल 2019 में इस टूर्नामेंट के विजेता कर्नाटक रही।

Support Newsroompost
Support Newsroompost