वनडे और टी20 क्रिकेट टीमों की कप्तानी छोड़ सकते हैं विराट कोहली: रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर बड़ा परिवर्तन होने की संभावना है। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अक्टूबर और नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 क्रिकेट टीमों की कप्तानी छोड़ सकते हैं।

Written by: September 13, 2021 11:41 am

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर बड़ा परिवर्तन होने की संभावना है। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अक्टूबर और नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 क्रिकेट टीमों की कप्तानी छोड़ सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान होंगे। हालांकि इस बात का अभी तक ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है।

kohli rohit sharma

32 साल के विराट कोहली इस समय टीम इंडिया के तीनों प्रारूपों के कप्तान हैं, जो भारत के अब तक के सबसे सफल कैप्टन रहे हैं। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ कप्तानी की जिम्मेदारियों को शेयर करने का फैसला किया है। रिपोर्ट की मानें तो कोहली ने पिछले कुछ महीनों में रोहित और टीम मैनेजमेंट के साथ इस मुद्दे पर लंबी बातचीत की है।

सूत्रों का कहना है कि कोहली की बल्लेबाजी पर तीनों प्रारूपों की कप्तानी का दबाव पड़ा है। उधर कोहली का भी यही मानना है कि उनकी बल्लेबाजी को अधिक समय और अधिक स्पीड की जरूरत है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

सूत्रों के मुताबिक विराट खुद कप्तानी से हटने का फैसला करेंगे, वो अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरतों से वाकिफ हैं, इसी के चलते उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कहा जाता है। आगामी साल 2022 और 2023 में भारत को दो विश्व कप खेलने हैं जिनके चलते विराट की बल्लेबाजी को अहम माना जा रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost