Connect with us

खेल

Kenya beat Cameroon: क्या मैच था! सिर्फ तीन ओवर में खत्म, जरा इस मुकाबले का रिकॉर्ड तो देखिए

Kenya beat Cameroon: जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चौथी बार हो रहा है। ऐसा कारनामा करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के पास है।

Published

on

नई दिल्ली। वैसे आप यकीन नहीं करोगे, आमतौर पर मुकाबले का 20 गेंदों पर खत्म होना, ऐसा कहने वालों पर आप कैसे विश्वास कर लोगे? लेकिन आज आपको इस बात पर विश्वास करना पड़ेगा। बता दें कि एक टीम पहले बैंटिग करते हुए 48 रनों पर सिमट गई और दूसरी टीम ने इस स्कोर को तीन ओवर दो बॉल में चेज कर दिया। हैरानी की बात ये है कि ऐसा इटंरनेशल क्रिकेट में चौथी बार हो रहा है, जब 100 गेंद शेष रहते दूसरी टीम ने मैच अपने नाम कर लिया हो। अब आपको इस मैच की पूरी जानकारी देते हैं। ये टी-20 मैच केनिया और कैमरून के बीच खेला गया था।

मुकाबले में कैमरून ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केनिया की टीम के सामने 14.2 ओवर में 10 विकेट खोकर विरोधी टीम के सामने 49 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद केनिया की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए इस लक्ष्य को मात्र 3.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। जीत प्राप्त करने तक केनिया की टीम ने एक विकेट भी खो दिया। इनकी तरफ से रुशब पटेल ने 14 रन की पारी खेली। इसके अलावा सुखदीप सिंह ने 10 गेंदों पर नाबाद 26 रन और मेहमिआह ने नाबाद 7 रन बनाए। इस तरह से केनिया की टीम मात्र 20 गेंदों में ही ओवर को खत्म कर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चौथी बार हो रहा है। ऐसा कारनामा करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के पास है। इस टीम ने साल 2019 में तुर्की के खिलाफ 104 गेंद शेष रहते 10 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे नंबर पर ओमान का नंबर आता है। ओमान ने 103 गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement