IND vs SA, 3rd Test: तीसरे अंपायर ने बदला फैसला तो भड़के कोहली ने स्टंप माइक पर निकाला गुस्सा, देखें Video

IND vs SA, 3rd Test: कोहली के गुस्से के बाद केएल राहुल और अश्विन का कभी गुस्सा भड़क गया। राहुल का तो ये तक कहना था कि पूरा साउथ अफ्रीका हमारे 11 खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेल रहा है। ओवर के खत्म होने के बाद अश्विन ने अफ्रीकी ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट को स्टंप माइक में जाकर ये कहा कि तुम्हें जीत के लिए बेहतर तरीकों की तलाश करनी चाहिए।

Written by: January 14, 2022 2:07 pm

नई दिल्ली। केपटाउन टेस्ट का तीसरा दिन रोमांच से भरपूर रहा। मैच के आखिरी घंटों में दोनों टीमें और अंपायरस के बीच काफी बवाल देखने को भी मिला। बवाल की शुरुआत DRS के फैसले से हुई जो धीरे-धीरे इतनी बढ़ गई कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने स्टंप माइक पर आकर गुस्से में कड़े शब्दों तक कह दिए। अफ्रीकी ब्रॉडकास्टर पर टीम इंडिया के और भी खिलाड़ियों का गुस्सा नजर आया और उन्होंने भी स्टंप माइक में जाकर कई बुरी-भली बातें कह दी। दिन का खेल खत्म होते-होते यह बवाल पूरा बवाल चलता रहा।

DRS पर ऐसे शुरू हुआ था विवाद

बवाल की शुरुआत अफ्रीका की दूसरी पारी के 21 ओवर से शुरू हुई। इस ओवर को ऑफ स्पिनर आर अश्विन कर रहे थे। जब अश्विन ने ओवर की चौथी गेंद विकेट राउंड द विकेट आकर फेंकी तो अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर डिफेंड इसे डिफेंड करने में नाकाम रहे। ये बॉल उनके पैड पर जा लगी। टीम इंडिया ने इसके लिए LBW की अपील की और अंपायर मराय इरासमस ने भी एल्गर को आउट दिया। पहले तो एल्गर भी अंपायर के इस फैसले से सहमत थे लेकिन बाद में उन्होंने DRS की मांग कर दी।


अश्विन की ये फैंकी गई गेंद डीन एल्गर के पैड पर घुटने से नीचे लगी थी। ऐसे में खिलाड़ी का बचना लगभग नामुमकिन होता है। बॉल ट्रैकिंग के मुताबिक गेंद स्टंप को मिस करती हुई विकेट के ऊपर जा रही थी। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने इसके लिए एल्गर को नॉटआउट दे दिया।

तीसरे अंपायर के इस फैसले के बाद फील्ड अंपायर मराय इरासमस भी हैरान थे। इसके बाद इरासमस ने अपने को फैसला बदलते हुए यह भी कहा कि यह समझ से परे है। इस मैच के थर्ड अंपायर अंपायर सा. अफ्रीका में ही जन्मे अल्लाउद्दीन पालेकर थे। उनके इस फैसले के सामने आने के बाद विराट कोहली और उनकी पूरी टीम इससे हताश और गुस्से में नजर आई जिसके बाद कोहली ने गुस्से में जमीन पर अपना पैर जोर से पटक दिया।


कोहली के गुस्से के बाद केएल राहुल और अश्विन का कभी गुस्सा भड़क गया। राहुल का तो ये तक कहना था कि पूरा साउथ अफ्रीका हमारे 11 खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेल रहा है। ओवर के खत्म होने के बाद अश्विन ने अफ्रीकी ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट को स्टंप माइक में जाकर ये कहा कि तुम्हें जीत के लिए बेहतर तरीकों की तलाश करनी चाहिए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost