Connect with us

खेल

IND vs AUS: क्यों हारी टीम, कौन हैं जिम्मेदार, मैच में कब आया शिकस्त वाला बदलाव? रोहित शर्मा ने सब बताया

Rohit Sharma: भारतीय टीम के गेंदबाज 208 रन जैसे विशाल स्कोर को बचाने में नाकमयाब रहे और भारत की इसी नाकामी का फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने मैच को उनकी जीत में तबदील कर दिया।

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीम मैचों की टी-20 सीरीज का पहले मैच में धूल चटा दी है। इस जीत के साथ ही टीम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 की बढ़त से साथ आगे चल रही है। इस मैच में कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम के सामने 209 रनों का विशाल स्कोर दे दिया। लेकिन एक बार फिर से भारतीय टीम की कमजोर गेंदबाजी दुनिया से सामने हकीकत बनकर सामने आई। भारतीय टीम के गेंदबाज 208 रन जैसे विशाल स्कोर को बचाने में नाकमयाब रहे और भारत की इसी नाकामी का फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने मैच को उनकी जीत में तबदील कर दिया। इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें टीम की गलतियों पर काम करने की जरूरत है।

इस मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद इस बात को तो हर कोई स्वीकार कर रहा है कि इस मैच में हार की वजह भारतीय टीम की कमजोर गेंदबाजी है। ठीक ऐसा ही कप्तान रोहित शर्मा का भी मानना है। मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने मीडिया के साथ रूबरू होते हुए कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी गेंदबाजी की। 200 रन बचाव करने के लिए एक अच्छा स्कोर होता है। हमने मैदान पर अच्छे मौकों का फायदा नहीं उठाया। हमारे बल्लेबाजों की तरफ से इस मैच में अच्छा प्रयास किया गया।”

इसके बाद रोहित ने कहा कि, “हमारे गेंदबाजों के बेहद खराब प्रदर्शन किया। यह ऐसी बात है, जिस पर हमें गौर करने की जरूरत है, लेकिन यह समझने के लिए कि क्या गलत हुआ। ये हमारे लिए एक अच्छा मौका है। हम जानते हैं कि यह एक हाई स्कोरिंग ग्राउंड है। ऐसे मैदान पर 200 के स्कोर पर भी आप आराम नहीं कर सकते। हमने कुछ अच्छे विकेट लिए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वास्तव में अच्छा खेला।”

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement