Yuvraj Singh smashed six sixes: युवी ने 2007 में आज ही के दिन विश्व क्रिकेट में रचा था इतिहास, मारे थे 6 छक्के

Yuvraj Singh smashed six sixes: युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2007 में आज ही के दिन यानि 19 सितंबर को विश्व क्रिकेट (Cricket) में इतिहास रचा था। युवराज ने इस दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

Avatar Written by: September 19, 2020 8:40 pm
Yuvraj Singh

नई दिल्ली। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2007 में आज ही के दिन यानि 19 सितंबर को विश्व क्रिकेट (Cricket) में इतिहास रचा था। युवराज ने इस दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। युवराज ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में यह इतिहास रचा था। डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज का बल्ला गरजा था और उनके बल्ले से छह छक्के निकले थे। इन छह छक्कों की मदद से युवराज ने महज 14 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी जिसके बूते भारत ने 20 ओवरों में 218 रन बनाए थे। उनकी पारी मैच के परिणाम में असरदार साबित हुई और भारत ने इंग्लैंड को छह विकेट पर 200 रनों पर रोक यह मैच 18 रनों से जीता।

Yuvraj Singh

युवराज सिंह ने उस खास पल को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”13 साल…कितनी तेजी से समय बीत रहा है।”

 

View this post on Instagram

 

13 years! How time flies!! #memories 🏏

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

यह ड्रामा शुरू हुआ था 18वें ओवर में। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन था। रोबिन उथप्पा के बाद बल्लेबाज करने आए युवराज ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में दो चौके मारे। इससे इंग्लैंड का गेंदबाज तिलमिला गया और युवराज से भिड़ गया। मैदानी अंपायरों ने बीच में दखल दिया और मामला शांत कराया। लेकिन युवराज का गुस्सा उबल रहा था और उन्होंने अगले ओवर में स्टुअट ब्रॉड की गेंदों पर इसे जमकर निकाला।

Support Newsroompost
Support Newsroompost