Connect with us

खेल

DC vs RR IPL 2022: ‘नो-बॉल’ विवाद में ऋषभ हुए गर्म तो युजवेंद्र ने कुलदीप को जड़ा थप्पड़, देखें वीडियो

DC vs RR IPL 2022: ऋषभ पंत ने तीसरी बॉल पर विरोध जताते हुए इसे कमर से ऊपर वाली नोबॉल करार दिया, जबकि अंपायर ने ऐसा कोई फैसला नहीं दिया था। जिसके बाद अंपायर के फैसले पर पंत को गुस्सा आ गया और उन्होंने दोनों बल्लेबाजों को वापस आने का इशारा कर दिया।

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022  सीजन में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान टीम ने 15 रन से जीत हासिल की। इसी मैच के बीच में दिल्ली टीम के कैप्टन ऋषभ पंत गुस्से से लाल होते दिखाई दिए। इसी बीच युजवेंद्र चहल ने कुलदीप यादव को मजाकिया अंदाज में थप्पड़ जड़ दिया। दरअसल, मैच में राजस्थान टीम ने दिल्ली के लिए 223 रन का लक्ष्य रखा था। इसके बाद बल्लेबाजी करती दिल्ली टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 36 रनों की जरूरत थी। यानी जीत हासिल करने के लिए हर बॉल पर छक्का लगाना जरूरी था। इस मैच का आखिरी ओवर ओबेड मैकॉय के हाथों में था,  जबकि क्रीज पर रोवमैन पावेल और कुलदीप यादव मौजूद थे। रोवमैन ने मैकॉय की शुरुआती 3 गेंदों पर ही तीन लंबे छक्के जड़ दिए।

डगआउट में बैठे ऋषभ पंत ने तीसरी बॉल पर विरोध जताते हुए इसे कमर से ऊपर वाली नोबॉल करार दिया, जबकि अंपायर ने ऐसा कोई फैसला नहीं दिया था। जिसके बाद अंपायर के फैसले पर पंत को गुस्सा आ गया और उन्होंने दोनों बल्लेबाजों को वापस आने का इशारा कर दिया। कैप्टन पंत के बुलाने पर कुलदीप यादव डगआउट की ओर जाने लगे तो राजस्थान टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनका रास्ता रोक लिया। जब कुलदीप नहीं माने, तो चहल ने मजाकिया अंदाज में कुलदीप को सिर पर थप्पड़ भी जड़ दिया। ये सारा माजरा देखकर नोनस्ट्राइक पर खड़े रोममैन पावेल भी हंसने लगे।

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 222 रन का स्कोर खड़ा किया। मैच ओपनर जोस बटलर ने 65 बॉल पर 116 रन, देवदत्त पडिक्कल ने 35 बॉल पर 54  रन और कैप्टन संजू सैमसन ने 19 बॉल पर 46 रन बनाए। वहीं जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम RR द्वारा खड़े किए गए स्कोर का पीछा नहीं कर सकी और 8 विकेट पर केवल 207 रन बनाकर 15 रन से मैच हार गई। कैप्टन पंत ने 24 बॉल पर 44 रन, ललित यादव ने 24 बॉल पर 37 और रोवमैन ने 15 बॉल पर 36 रन बनाए।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement