एप्पल ने मेक के लिए स्विफ्ट प्लेग्राउंड एप लांच किया

एप्पल ने मेक के लिए स्विफट प्लेग्राउंड एप लॉां किया। इस एप को मेकओएस और आइओएस प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर के गैप को कम करने की मदद के लिए बनाया है।

Written by: February 14, 2020 10:40 am

नई दिल्ली। एप्पल ने मेक के लिए स्विफ्ट प्लेग्राउंड एप लॉां किया। इस एप को मेकओएस और आइओएस प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर के गैप को कम करने की मदद के लिए बनाया है। इस एप को इस्तेमाल करने के लिए किसी भी तरह के कोडिंग के ज्ञान की आवश्यकता नहीं है और यह उन छात्रों के लिए बेहद उपयोगी है जो कि कोडिंग के साथ शुरुआत करते हैं।

swift playground app appleकंपनी ने एक बयान में बताया कि स्विफट प्लेग्राउंड आइपैड और मेक के लिए क्रांतिकारी एप है जो कि अध्ययन को तेज और संवादम्क बनाता है । छात्रो के लिए यह बेहतर है क्योंकि इसके लिए किसी भी कोडिंग के ज्ञान की जरूरत नहीं है। एप्पल ने एक प्रभावशाली प्रोग्रामिंग भाषा में इसे बनाया है और अनुभवी भी इसे इस्तेमाल कर लोकप्रिय बना रहे हैं।

स्विक्ट प्लेग्राउंड अध्ययन ,पहेलियो ,संवादम्क थ्रीडी दुनिया से एप्पल के संग्रह को बनाता है कंपनी ने इसे भी जोड़ा, अब आप अपने लिखे हुए कोड से रोबोट बनाकर अविश्वसनीय चीज कर सकते है। प्रोग्राम से जुड़े उपकरणों से सीख सकते जैसे एसपीहीरो एसपीआरके प्लस, लीगो माइंडस्टोर्म्स ईवीथ्री, और ड्रोन और अपनी आंखों से उन्हें जीवंत देख सकते हैं। मेक के लिए स्विफ्ट प्लेग्राउंड मेक एप स्टोर पर बिल्कुल निशुल्क उपलब्ध है।