Apple का सस्ता iPhone SE 2 हो सकता है अगले महीने लॉन्च

गौरतलब है कि iPhone SE को कंपनी ने अपने दूसरे आईफोन्स के मुकाबले कम कीमत पर लॉन्च किया था। iPhone SE 2 को लॉन्च करने को लेकर कहा जा रहा है कि ये iPhone 9 है, क्योंकि iPhone 8 के बाद सीधे कंपनी ने iPhone X लॉन्च किया था।

Written by: February 18, 2020 6:40 pm

नई दिल्ली। आईफोन के सस्ते फोन का इंतजार अगले महीने खत्म हो सकता है। एक रिपोर्ट की माने तो अमेरिकी टेक कंपनी Apple 31 मार्च को iPhone SE 2 लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे पहले iPhone SE के बाद Apple ने इस सीरीज के स्मार्टफोन बाजार में उतारना बंद कर दिया था।

apple

गौरतलब है कि iPhone SE को कंपनी ने अपने दूसरे आईफोन्स के मुकाबले कम कीमत पर लॉन्च किया था। iPhone SE 2 को लॉन्च करने को लेकर कहा जा रहा है कि ये iPhone 9 है, क्योंकि iPhone 8 के बाद सीधे कंपनी ने iPhone X लॉन्च किया था। फिलहाल iPhone SE 2 को लॉन्च करने को लेकर कोई तारीख कन्फर्म्ड नहीं हैं, लेकिन रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि 31 मार्च को ये स्मार्टफोन लॉन्च होगा और इसकी बिक्री 3 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

iPhone 9

वहीं इसके कीमत की बात करें तो iPhone SE 2 को कंपनी 399 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। Apple अनालिस्ट Ming Chi Kuo ने हाल ही में कहा था कि iPhone SE 2 में  A13 प्रोसेसर दिया जा सकता है। गौरतलब है कि यही प्रोसेसर iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में दिया गया है। इस स्मार्टफोन के 3GB रैम के साथ 64GB और 128GB स्टोरेज वेरिएंट्स का ऑप्शन दिया जाएगा।

iPhone SE 2

रिपोर्ट के मुताबिक Apple 31 मार्च को एक इवेंट आयोजित कर रही है और इसी दौरान कंपनी iPhone SE 2 या iPhone 9 लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन के बारे में अब तक जो जानकारी आई है, उसके मुताबिक इस डिवाइस में फेस आईडी की जगह कंपनी बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन के लिए टच आईडी का सपोर्ट देगी।