Airtel: क्या आप भी है Airtel के यूजर्स तो जरूर पढ़ लें ये खबर, कंपनी ने कर दिया है बड़ा बदलाव

Airtel: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में गिनी जाने वाली भारती एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। दरअसल एयरटेल ने अपनी प्रीपेड की दरों में तकरीबन 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि कंपनी की ओर से बढ़ाई गई यह नई दरें आने वाली 26 नवंबर 2021 से लागू कर दी जाएगी।

Written by: November 22, 2021 10:02 am
bharti airtel

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में गिनी जाने वाली भारती एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। दरअसल एयरटेल ने अपनी प्रीपेड की दरों में तकरीबन 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि कंपनी की ओर से बढ़ाई गई यह नई दरें आने वाली 26 नवंबर 2021 से लागू कर दी जाएगी। जिसे लेकर कंपनी की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि भारती एयरटेल ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि प्रति यूजर्स मोबाइल औसत राजस्व कम से कम 200 रुपये और अधिकतम 300 तक होना चाहिए। जिससे की पूंजी पर एक उचित रिटर्न प्रदान किया जा सके, जिससे वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यापार मॉडल को भी अनुमति मिलती है।

bharti-airtel

कंपनी ने अपना बयान जारी रखते हुए कहा कि ‘हम यह भी मानते हैं कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एयरटेल को भारत में 5जी को रोल आउट करने के लिए काफी जगह देगा। इसलिए, पहले कदम के रूप में हम नवंबर के महीने के दौरान अपने टैरिफ को पुनर्संतुलित करने का कदम उठा रहे हैं। हमारी नई टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से प्रभावी होंगी।’

क्या हैं प्रीपेड की यह दरें

अपना बयान जारी रखते हुए कंपनी ने आगे कहा कि सभी प्रीपेड पैक की नई टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से www.airtel.in पर उपलब्ध कर दी जाएंगी। साथ ही 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ 75 रुपये के मौजूदा टैरिफ को बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया जाएगा। वहीं 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ 149 रुपये के मौजूदा टैरिफ को बढ़ाकर 179 रुपये कर दिए जाने का फैसला लिया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost