Connect with us

टेक

Big Shock to WhatsApp Users: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब कॉल करने के लिए देने होंगे पैसे!

Big Shock to WhatsApp Users: व्हाट्सएप की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी भी इसमें नए-नए अपडेट लेकर आती रहती है। अभ व्हाट्सएप की सहायता से पैसे भी भेजना की भी सुविधा मिल चुकी है। हालांकि अब तक व्हाट्सएप के इस्तेमाल के लिए आपको केवल नेट के रिचार्ज की जरूरत पड़ती है।

Published

whatsaap..

नई दिल्ली। व्हाट्सएप (WhatsApp) एक ऐसा मैसेजेस ऐप है जो चलाने में आसान है और काफी सुविधाजनक भी है। व्हाट्सएप की सहायता से आपको कोई तस्वीर भेजनी हो, कोई डॉक्यूमेंट भेजना हो या किसी को लोकेशन भेजनी हो तो ये सारे ही काम आसानी से हो जाते हैं। व्हाट्सएप की सहायता से आप दूर बैठे किसी भी शख्स के साथ बात कर सकते हैं, यहां तक कि फेस टू फेस वीडियो कॉलिंग भी आप व्हाट्सएप की सहायता से कर सकते हैं। व्हाट्सएप चलाने में बेहद आसान ऐप है ऐसे में दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स के मुकाबले इसका इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है।

whatsaap...

व्हाट्सएप की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी भी इसमें नए-नए अपडेट लेकर आती रहती है। अभ व्हाट्सएप की सहायता से पैसे भी भेजना की भी सुविधा मिल चुकी है। हालांकि अब तक व्हाट्सएप के इस्तेमाल के लिए आपको केवल नेट के रिचार्ज की जरूरत पड़ती है। इसके अलावा आपको कोई अन्य फीस चार्ज नहीं देना पड़ता लेकिन अब खबर है कि व्हाट्सएप जल्दी फ्री नहीं रहेगा। इसके लिए आपको चार्जेस देने पड़ सकते हैं।

whatsaap.

खबर है कि व्हाट्सएप पर अब कॉलिंग के लिए आपको पैसा देना पड़ सकते है। बता दें, व्हाट्सएप पर कॉलिंग फ्री है ऐसे में लोग मोबाइल रिचार्ज कराने के बजाय व्हाट्सएप से ही एक दूसरे को फोन करके अपना रिचार्ज प्लान बचा लेते हैं जिससे टेलीकॉम कंपनियों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि टेलीकॉम कंपनियों की इस परेशानी को अब खत्म करने के लिए व्हाट्सएप अपने यूजर्स को झटका दे सकता है।

whatsaap..

व्हाट्सएप कब से कॉलिंग के लिए चार्जेस लेगा इसकी कोई डिटेल सामने नहीं आई है। कहा ये भी जा रहा है कि व्हाट्सएप के अलावा Google Duo, इंस्टाग्राम (Instagram) फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger), Signal, टेलीग्राम (Telegram) में भी इस तरह के नियम लागू हो सकते हैं। एक तरह से देखा जाए तो टेलीकॉम कंपनियों को इससे राहत मिलेगी। तो वहीं, दूसरी तरफ व्हाट्सएप यूजर्स और आम आदमी को झटका लगेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement