Connect with us

टेक

व्हाट्सप्प में आया बग, करोड़ों यूजर्स के फोन नंबर पर मंडराया खतरा

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में खतरनाक बग पाया गया है। जिसकी वजह से करोड़ों यूजर्स के फोन नंबर गूगल पर प्रकाशित हो गए हैं। व्हाट्सएप में आए बग के कारण 29,000 से 30,000 यूजर्स के मोबाइल नंबर गूगल पर टेक्स्ट फॉर्मेट में दिखाई दे रहे हैं।

Published

on

whatsapp

नई दिल्ली। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में खतरनाक बग पाया गया है। जिसकी वजह से करोड़ों यूजर्स के फोन नंबर गूगल पर प्रकाशित हो गए हैं। इस बात की जानकारी साइबर कंपनी के सिक्योरिटी विशेषज्ञ अतुल जयराम के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट से मिली है।

इस पोस्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप में आए बग के कारण 29,000 से 30,000 यूजर्स के मोबाइल नंबर गूगल पर टेक्स्ट फॉर्मेट में दिखाई दे रहे हैं। जो काफी खतरनाक है।

whatsapp users india

इस बारे में साइबर विशेषज्ञ अतुल जयराम का कहना है कि व्हाट्सएप में आए इस बग ने अमेरिका, भारत समेत दुनिया के कई देशों के यूजर्स को प्रभावित किया है। साथ ही यूजर्स का डाटा ओपन वेब पर उपलब्ध हो गया है, जिसे आसानी से एक्सेस किया जा सकता है।

whatsapp users

उन्होंने आगे कहा कि क्लिक-टू-चैट फीचर के कारण भी मोबाइल नंबर पर हैकिंग का खतरा बना हुआ है। वहीं, फेसबुक ने इस बग को लेकर कहा है कि यूजर्स का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित है। कंपनी ने आगे कहा है कि गूगल पर उन यूजर्स के नंबर दिख रहे हैं, जिन्होंने अपनी मर्जी से नंबर पब्लिश करने का फैसला लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement