Connect with us

टेक

Google Tips And Tricks: गूगल पर गलती से भी सर्च न करें ये 3 चीजें, वरना पुलिस कर लेगी गिरफ्तार!

Google Tips And Tricks: जी हां, कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें अगर आप गूगल (Google Search) पर सर्च करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। जो लोग बिना सोचे समझे गूगल पर कुछ भी सर्च कर लेते हैं उन्हें खास तौर पर सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये चीजें जिन्हें आपको कभी भी गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए…

Published

on

google

नई दिल्ली। आज के इस आधुनिक दौर में सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। जब भी हमें किसी तरह की जानकारी चाहिए होती है तो हम सीधे उसे गूगल (Google) में सर्च कर लेते हैं। चाहे वो कोई बीमारी हो या फिर रेसिपी…हमारी हर परेशानी की हल गूगल मिनटों में कर देता है। हालांकि कई बार गूगल की दी गई ये जानकारी सही होती है तो कभी गलत, लेकिन क्या आप जानते हैं गूगल का इस्तेमाल करना जितना आसान है उतना ही खतरनाक भी है। जी हां, कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें अगर आप गूगल (Google Search) पर सर्च करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। जो लोग बिना सोचे समझे गूगल पर कुछ भी सर्च कर लेते हैं उन्हें खास तौर पर सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये चीजें जिन्हें आपको कभी भी गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए…

इन 3 चीजों को कभी न करें सर्च

बम बनाने का तरीका- अक्सर देखने को मिलता है कि लोग बिना सिर-पैर की चीजें गूगल पर सर्च करते रहते हैं जिनसे उनका कोई लेना-देना नहीं होता। ऐसे में हमें कभी भी ऐसी चीजों को सर्च करने से बचना चाहिए। कई बार लोग एक्साइटमेंट में बम बनाने का तरीका सर्च करने लगते हैं लेकिन आप ऐसा बिलकुल न करें क्योंकि आपकी सभी गतिविधियों पर साइबर सेल की नजर होती है। अगर आप ऐसा करते पाए जाते हैं तो सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई करते हुए आपको जेल तक पहुंचा सकती है।

google

चाइल्ड पोर्न- भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्ती है। सरकार की तरफ से गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध की श्रेणी में आता है। ऐसे में जो भी लोग इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

गर्भपात करने का तरीका- आज-कल गर्भपात के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में इसे रोकने के लिए काफी प्रयास भी किए जा रहे हैं। Google पर गर्भपात के तरीके सर्च अपराध की श्रेणी में आता है। तो आप भी इसे सर्च करने की गलती कभी न करें क्योंकि भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement