Connect with us

टेक

Musk To Buy Twitter: एलन मस्क ने फिर दिया ट्विटर को खरीदने का ऑफर, पुरानी कीमत पर ही शेयर खरीदेंगे

एलन मस्क की तरफ से ट्विटर को खरीदने का ऑफर दोबारा दिए जाने की खबर ऐसे वक्त आई है, जब इस मामले में कोर्ट की सुनवाई शुरू होने वाली है। अमेरिका के डेलावेयर में 17 अक्टूबर को कोर्ट ऑफ चांसरी में ट्विटर और मस्क के बीच कानूनी जंग की पहली सुनवाई होनी है। ट्विटर को मस्क ने पहले कंपनी खरीदने का ऑफर दिया था।

Published

on

elon musk and twitter

वॉशिंगटन। टेस्ला कार और स्पेस एक्स रॉकेट बनाने वाली कंपनियों के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का फिर ट्वीटर प्रेम जागा है। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को मस्क ने एक बार फिर ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव नए सिरे से दिया है। मस्क के इस प्रस्ताव की खबर सामने आने के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल देखी गई। एलन और ट्विटर के बीच काफी दिनों से कानूनी जंग चल रही है। मस्क के बारे में ताजा खबर ये है कि मस्क ने ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ऑफर दिया है। कुल 44 अरब डॉलर का सौदा है। ट्विटर ने भी मस्क की तरफ से कंपनी को खरीदने के ताजा प्रस्ताव की पुष्टि कर दी है।

elon musk

ब्लूमबर्ग न्यूज के मुताबिक मस्क की ओर से ट्विटर को फिर दिए गए ऑफर के बाद इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के हर शेयर की कीमत में 13 फीसदी इजाफा हुआ। ट्विटर के शेयर 47.95 डॉलर की कीमत पर पहुंच गए। इसके बाद अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंजों में इसके शेयर्स का कारोबार भी रोकना पड़ा। ब्लूमबर्ग के मुताबिक मस्क ने फिर से सौदे के लिए ट्विटर मैनेजमेंट को चिट्ठी लिखी है। ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने काफी पहले ही सौदे को मंजूरी दे रखी है।

एलन मस्क की तरफ से ट्विटर को खरीदने का ऑफर दोबारा दिए जाने की खबर ऐसे वक्त आई है, जब इस मामले में कोर्ट की सुनवाई शुरू होने वाली है। अमेरिका के डेलावेयर में 17 अक्टूबर को कोर्ट ऑफ चांसरी में ट्विटर और मस्क के बीच कानूनी जंग की पहली सुनवाई होनी है। ट्विटर को मस्क ने पहले कंपनी खरीदने का ऑफर दिया था। फिर फर्जी यूजर्स का नाम लेकर मस्क ने सौदे से कदम पीछे खींच लिए। जिसके बाद ट्विटर ने उनपर वादे से मुकरने का केस किया था। ट्विटर ने कोर्ट से अपील की है कि वो एलन मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव से डील करने का आदेश दे। अब मस्क ने इसी रेट पर ट्विटर को खरीदने का ऑफर एक बार फिर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement