Elon Musk Accuses Justin Trudeau: ट्रू़डो पर भड़के एलन मस्क, अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने का लगाया आरोप, जानें पूरा माजरा

Elon Musk Accuses Justin Trudeau: दरअसल, हाल ही कनाडाई सरकार ने एक फरमान जारी किया है। इस फरमान के मुताबिक, देश में किसी भी प्रकार के ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करने से पहले सरकार की इजाजत लेनी होगी। अगर सरकार उसे इजाजत नहीं देती, तो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की इजाजत नहीं मिलेगी, जिसकी एलन मस्क ने आलोचना की है।

Avatar Written by: October 2, 2023 12:49 pm

नई दिल्ली। पूर्व में ट्विटर और अब एक्स के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पर जमकर भड़के हैं। उन्होंने ट्रूडो पर अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कनाडाई सरकार अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलकर जनता के हितों पर कुठाराघात कर रही है, जो कि बिल्कुल भी उचित नहीं है। आइए, अब आगे आपको बताते हैं कि आखिर वो पूरा माजरा क्या है, जिसकी वजह से ट्रूडो पर एलन मस्क भड़क गए।

ELON MUSK1

दरअसल, हाल ही कनाडाई सरकार ने एक फरमान जारी किया है। इस फरमान के मुताबिक, देश में किसी भी प्रकार का ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करने से पहले सरकार की इजाजत लेनी होगी। अगर सरकार उसे इजाजत नहीं देती, तो वो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग नहीं कर पाएगा, जिसकी एलन मस्क ने आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘ट्रूडो कनाडा में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। शर्मनाक।’ बता दें कि महज एलन मस्क ही नहीं, बल्कि कई प्रबुद्ध लोगों ने सामने आकर कनाडा सरकार के इस कदम की आलोचना की है। अब सरकार की ओर से क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी, लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ट्रूडो मुश्किलें में फंसते हुए नजर आ रहे हैं।

बीते दिनों जहां उन्होंने भारत पर खालिस्तानी आतंकी जस्टिन ट्रूडो की हत्या का आरोप लगाया था। हालांकि, भारत ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर इसे राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताया था। इसके बाद ट्रूडो ने अपने बयान से पलटी मारते हुए कहा था कि हम भारत को नहीं भड़काना चाहते हैं। वहीं, विदेश मंत्रालय ने कनाडाई नागरिक को वीजा दिए जाने पर रोक लगा दी थी। बहरहाल, अब यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।