Connect with us

टेक

Apple Vs Twitter: ट्विटर को लेकर एप्पल से भिड़े एलन मस्क, गंभीर आरोप लगाते हुए कहा- ‘धमकी दी कि…’

Apple Vs Twitter: टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा है। ट्विटर में अपना अधिकार जमाने के बाद से ही मस्क चर्चा में बने हुए थे। एक के बाद एक मस्क ऐसे-ऐसे ट्वीट कर रहे थे जिस पर बवाल हो रहा था। अब इस बीच एक बार फिर एलन मस्क विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। ताजा विवाद मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर और एप स्टोर के बीच हो रहा है।

Published

Apple Vs Twitter

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा है। ट्विटर में अपना अधिकार जमाने के बाद से ही मस्क चर्चा में बने हुए थे। एक के बाद एक मस्क ऐसे-ऐसे ट्वीट कर रहे थे जिस पर बवाल हो रहा था। अब इस बीच एक बार फिर एलन मस्क विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। ताजा विवाद मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर और एप स्टोर के बीच हो रहा है। मस्क ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि एप्पल ने धमकी दी है कि वो ट्विटर को उसके प्लेटफॉर्म से हटा देगा।

Apple Vs Twitter

सोमवार के ट्विटर कंपनी के मालिक एलन मस्क ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी कि एपल कंपनी की तरफ से उसे धमकी दी गई है। एपल कंपनी पर आरोप लगाते हुए मस्क ने कहा कि एपल की तरफ से मुझे धमकी मिल रही है कि आईफोन के एप स्टोर से ट्विटर को ब्लॉक कर देगा। इसके आगे मस्क ने कहा कि अब ट्विटर पर  आईफोन के विज्ञापन आने भी बंद हो गए हैं। मस्क ने एप्पल से इसे लेकर सवाल भी किया गया कि आखिर ऐसा वो क्यों कर रहा है लेकिन अभी तक कंपनी (एपल) की तरफ से इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

twitter..

ट्विटर पर आरोपों की बौछार करने वाले मस्क का कहना है कि कंटेंट मॉडरेशन के नाम पर एप्पल प्रेशर बना रहा है। अगर एप्पल अपने स्टोर से ट्विटर को हटाता है तो ये असामान्य बात नहीं होगी क्योंकि पहले भी कई कंपनियों पर एपल अपने नियमों के पालन का दबाव बना चुका है। मस्क ने गैब और पार्लर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम गिनाते हुए कहा कि इनके साथ भी एप्पल ने यही किया। हालांकि जब साल 2021 में पार्लर एप ने कंटेंट मॉडरेशन को लेकर एप्पल की शर्तों को मान ली तो फिर से एपल ने इसे (पार्लर एप) अपने प्ले स्टोर में बहाल कर दिया। खैर अब देखना होगा आने वाले दिनों में ये मामला कितना गर्माता है…

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement