Connect with us

टेक

Elon Musk On Twitter Blue : एलन मस्क 2 दिसंबर को दोबारा लॉन्च करेंगे Twitter Blue सेवा, इन यूजर्स को मिलेगा गोल्ड, ग्रे और ब्लू टिक

Elon Musk On Twitter Blue : ट्विटर ब्लू के बारे में मस्क ने एक बयान में कहा कि अब ट्विटर तीन प्रकार के अकाउंट के बीच अंतर करने के लिए अलग-अलग रंग के चेक मार्क का उपयोग करेगा। मस्क ने ट्वीट में कहा, “कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, इंडिविजुअल्स के लिए ब्लू चेक (सेलिब्रिटी या नहीं) और सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को मैन्युअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा।

Published

twitter.

सैन फ्रांसिस्को। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने नए बॉस एलन मस्क के कारण लगातार चर्चा में बना हुआ है। ‘चिड़िया को आज़ाद’ करने की मुहिम पर निकले एलन मस्क अपने ट्विटर ब्लू सर्विस को नए बदलावों के साथ दोबारा लॉन्च करने जा रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए मस्क ने अपने एक ट्वीट में कहा कि वेरिफिकेशन के लिए कंपनी की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू को 2 दिसंबर को री-लॉन्च करेंगे। ट्वीट में मस्क ने कहा कि ट्विटर, कंपनियों के लिए एक गोल्ड चेक मार्क, सरकार के लिए ग्रे चेक और इंडिविजुअल्स (सेलिब्रिटी या नहीं) के लिए ब्लू चेक मार्क जारी करेगी। इस बीच, चेक एक्टिवेट होने से पहले सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को मैन्युअली प्रमाणित किया जाएगा। मस्क ने ट्विटर पर एक यूजर को सर्विस को फिर से शुरू करने में देरी के लिए माफी मांगी और जवाब में उन्होंने लिखा कि कंपनी “अस्थायी रूप से” 2 दिसंबर को अपनी वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च करने जा रही है।

elon musk and twitter blue tickट्विटर ब्लू के बारे में मस्क ने एक बयान में कहा कि अब ट्विटर तीन प्रकार के अकाउंट के बीच अंतर करने के लिए अलग-अलग रंग के चेक मार्क का उपयोग करेगा। मस्क ने ट्वीट में कहा, “कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, इंडिविजुअल्स के लिए ब्लू चेक (सेलिब्रिटी या नहीं) और सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को मैन्युअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा। यह फैसला कुछ यूजर्स के लिए बेशक दर्दनाक, लेकिन आवश्यक है।” इससे पहले ब्लू चेक मार्क पहले राजनेताओं, प्रसिद्ध हस्तियों, पत्रकारों और अन्य सार्वजनिक हस्तियों के वेरिफाइड अकाउंट्स के लिए रिजर्व था।

elon muskआपको बता दें कि ट्विटर लगातार अपनी नीतियों में बदलाव कर रहा है। कुछ दिनों पहले ट्विटर द्वारा भुगतान करने के लिए तैयार किसी भी व्यक्ति के लिए, सब्सक्रिप्शन ऑप्शन इस महीने की शुरुआत में शुरू किया गया था ताकि ट्विटर को राजस्व बढ़ाने में मदद मिल सके। इस हफ्ते की शुरुआत में, मस्क ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनी अपनी ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन सर्विस को दोबारा शुरू करने से रोक रही थी, जो कि 29 नवंबर तक प्लेटफॉर्म पर सर्विस को वापस लाने के लिए उनकी प्रारंभिक अस्थायी समयरेखा से देरी थी।

elon musk and twitterगौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मस्क ने ट्विटर में घोषित $8 (लगभग 650 रुपये) ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन सर्विस को रोक दिया था, क्योंकि फर्जी खाते बढ़ गए थे और कहा था कि ट्विटर की ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन सर्विस बाद की तारीख में फिर से शुरू की जाएगी। उन्होंने पहले ट्वीट किया था कि नई रिलीज़ के साथ, किसी के वेरिफाइड नाम को बदलने से ब्लू चेक चला जाएगा, जब तक कि उनके नाम की पुष्टि ट्विटर द्वारा प्लेटफॉर्म की सर्विस की शर्तों को पूरा करने के लिए नहीं की जाती है। एलन मस्क हर रोज ट्विटर ऑफिस से जुड़े नए फैसले ले रहे हैं। ट्विटर के अधिग्रहण करते ही उन्होंने सबसे पहले कई बड़े कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement