Connect with us

टेक

Elon Musk: ट्विटर के नए CEO बनाए गए पराग अग्रवाल, एलन मस्क ने कहा- भारतीय टैलेंट से अमेरिका को फायदा

Elon Musk: भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्विटर के नए सीईओ के तौर पर नियुक्त किया गया है। हालांकि पराग पहले इस कंपनी में CTO (Chief Technology Officer ) के तौर पर कार्यरत थे। वही अब उन्हे कंपनी के CEO के तौर पर चुना गया है।

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्विटर के नए सीईओ के तौर पर नियुक्त किया गया है। हालांकि पराग पहले इस कंपनी में CTO (Chief Technology Officer ) के तौर पर कार्यरत थे। वही अब उन्हे कंपनी के CEO के तौर पर चुना गया है। उन्हे यह पद मिलने पर टेस्ला के CEO Elon Musk ने भी सराहा है। भारतीय टैलेंट को सराहना करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है। दरअसल Stripe Company के CEO और को-फाउंडर Patrick Collison के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए Elon Musk ने लिखा भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है।

Patrick Collison ने किया ट्वीट

Google, Microsoft, Adobe, IBM, Palo Alto Networks, और अब Twitter जैसी कंपनियां भारत में पले-बढ़े CEO द्वारा चलाए जा रहे हैं। भारतीयों की अद्भुत सफलता देख कर अच्छा लगा…

वहीं इस ट्वीट का रिप्लाई देते हुए टेक एक्सपर्ट Elon Musk ने रिप्लाई किया है। उन्होंने Patrick Collison की बात में सहमति जताई और भारतीय टैलेंट की तारीफ की है। आपको बता दें कि पराग अग्रवार ने IIT Bombay से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है।

Stanford University से हासिल की डिग्री

उन्होंने Stanford University से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की। साल 2017 में उन्होंने ट्विटर के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर पर काम करना शुरू किया था। Twitter ज्वाइन करने से पहले वो AT&T Labs, Microsoft और Yahoo जैसी कंपनी के साथ भी काम कर चुके हैं। कई भारतीय अमेरिकी टेक कंपनी के लीडरशिप पॉजिशन पर है। वहीं Google के CEO Sundar Pichai और Microsoft के CEO Satya Nadella के बाद अब इस लिस्ट में ट्विटर के होने वाले CEO पराग का नाम भी शामिल हो गया है।

Dorsey ने पराग पर जताया विश्वास

बता दें कि ट्विटर से सीईओ पद छोड़ने की घोषणा करते हुए Dorsey की ओर से कहा गया है कि उन्होंने कंपनी में 16 साल अलग-अलग पद पर काम किया है। अब समय उनके ट्विटर छोड़ने का है। साथ ही कहा कि पराग में उनका पूरा विश्वास है और वो कंपनी से प्यार करते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement