Connect with us

टेक

Twitter Blue: 8 डॉलर फीस वाला ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फिर होने जा रहा शुरू, इस तारीख से रीलॉन्च करेंगे एलन मस्क

ट्विटर का ब्लू टिक पहले फ्री मिलता था। 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने 8 डॉलर प्रति महीने यानी करीब 650 रुपए की फीस इस पर लगा दी थी। मस्क का कहना था कि ट्विटर को हर महीने 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है। इसकी भरपाई के लिए उसे हर तरह से कमाई की शुरुआत करनी है।

Published

on

elon musk

न्यूयॉर्क। एलन मस्क एक बार फिर 8 डॉलर की फीस वाली ट्विटर ब्लू सर्विस शुरू करने वाले हैं। मस्क ने पहले 5 देशों में इस सर्विस को लॉन्च किया था, लेकिन कई फर्जी अकाउंट्स ने रकम का भुगतान कर ब्लू टिक ले लिया था। इसका खुलासा होने पर मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस रोक दी थी। एलन मस्क ने अब बताया है कि ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को 29 नवंबर से एक बार फिर शुरू किया जाएगा। मस्क ने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है। उनका कहना है कि इस बार इसे काफी मजबूत बनाया गया है और 29 नवंबर तक लॉन्च किया जाएगा।

मस्क ने पहले भी ब्लू टिक सर्विस शुरू करने के संकेत दिए थे। एक यूजर ने इस बारे में पूछा था। जिस पर मस्क ने कहा था कि ट्विटर ब्लू शायद अगले हफ्ते के अंत तक लौट आएगा। अब मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन फिर शुरू करने की तारीख भी बता दी है। साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि ब्लू टिक देने से पहले कई तरह की सावधानी अब ट्विटर बरतेगा। लगता है कि पहले की ही तरह ब्लू टिक देने के लिए किसी खास पेशे या वर्ग से संबंधित होने का नियम लागू किया जाएगा।

elon musk1

ट्विटर का ब्लू टिक पहले फ्री मिलता था। 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने 8 डॉलर प्रति महीने यानी करीब 650 रुपए की फीस इस पर लगा दी थी। मस्क का कहना था कि ट्विटर को हर महीने 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है। इसकी भरपाई के लिए उसे हर तरह से कमाई की शुरुआत करनी है। मस्क ने ये संकेत भी दिए थे कि फीस लेकर वो ट्विटर पर लंबे वीडियो और टेक्स्ट पोस्ट करने की सुविधा भी दे सकते हैं। हालांकि, ये दोनों सुविधा कब मिलेगी, इसकी जानकारी एलन मस्क ने नहीं दी। फिर भी लोगों ने उनके इस संकेत का काफी स्वागत किया था। यहां तक कि तमाम यूजर्स इसके लिए फीस देने को भी राजी दिखे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement