Connect with us

टेक

Elon Musk : हर गुजरते दिन के साथ बर्बाद होते जा रहे एलन मस्क, ₹14 हजार करोड़ के नुकसान के साथ बना डाला ये गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड?

Elon Musk : फोर्ब्स पत्रिका की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के शेयरों के खराब प्रदर्शन के कारण एलन मस्क की कुल संपत्ति 2021 में 320 बिलियन डॉलर के शिखर से गिरकर जनवरी 2023 तक 138 बिलियन डॉलर हो गई।

Published

twitter.

वॉशिंगटन। जब से अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter को खरीदा है तभी से वो लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं। इस बीच, ट्विटर टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) को रिकॉर्ड तोड़ नुकसान हुआ है। संपत्ति घटने का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, नवंबर 2021 से लेकर अब तक मस्क को लगभग 180 बिलियन डॉलर (लगभग 14,750 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, संपत्ति का यह एक अनुमानित आंकड़ा है। मस्क का कुल घाटा 58.6 बिलियन डॉलर के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया है, जो 2000 में जापानी तकनीकी इन्वेस्टर मासायोशी सोन द्वारा बताया गया था।

Elon Muskआपको बता दें कि फोर्ब्स पत्रिका की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के शेयरों के खराब प्रदर्शन के कारण एलन मस्क की कुल संपत्ति 2021 में 320 बिलियन डॉलर के शिखर से गिरकर जनवरी 2023 तक 138 बिलियन डॉलर हो गई। इसके अलावा, मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी नहीं रहे। अब मस्क की जगह बर्नार्ड अर्नाल्ट (फ्रांस) दुनिया के नंबर वन अमीर शख्स बन गए हैं। अर्नाल्ट लग्जरी गुड्स कंपनी LVMH (लुई वुइटन मोएट हेनेसी) के संस्थापक हैं, जिनकी अनुमानित कुल संपत्ति 190 बिलियन डॉलर है।

elon musk and twitterबेशक ट्विट्टर का सौदा एलन मस्क के लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है और मस्क ने इतिहास में किसी भी इंसान से ज्यादा पैसे गंवाए हों, लेकिन वो अब भी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। मस्क के ट्विटर अधिग्रहण और संबंधित विवादों के कारण बड़े पैमाने पर टेस्ला का स्टॉक पिछले तीन महीनों में टूटा है। मस्क ट्विटर के अपने अधिग्रहण से विचलित हो गए हैं। वे सोशल मीडिया कंपनी को बचाए रखने के लिए टेस्ला के शेयर नीलाम करने का फैसला कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement