Electronic Tattoo: इलेक्ट्रॉनिक टैटू की 2030 तक एंट्री, बिल गेट्स का दावा स्मार्टफोन्स के वजूद हो जाएगें नष्ट

Electronic Tattoo: इसके साथ ही ऑनलाइन टिकट बुक करना भी स्मार्टफोन के द्वारा आसान हो गया है। देश 2G,3G,4G से निकलकर 5G भी लॉन्च कर चुकी है अब तो कई देशों में 6G भी आ रहा है। अब टेक्नोलॉजी की दुनिया नई टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रॉनिक टैटू की एंट्री हो रही है।

Avatar Written by: September 17, 2022 12:42 pm

नई दिल्ली। आज कल टेक्नोलॉजी ने एक अलग ही रुप ले लिया है। टेक्नोलॉजी में इतने बदलाव होते रहते है। आज से कुछ समय पहले व्यक्ति के पास फीचर फोन होना बड़ी बात थी लेकिन अब हर किसी के हाथ में आपको स्मार्टफोन ही देखने को मिलेगा। टेक्नोलॉजी इतनी आगे निकल चुकी है कि हम इसकी सहायता से हम घर बैठे देश के कोने में किसी से भी बात कर सकते है। हम स्मार्टफोन की सहायता से ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर सकते है कपड़े ऑर्डर कर सकते है। इसके साथ ही ऑनलाइन टिकट बुक करना भी स्मार्टफोन के द्वारा आसान हो गया है। देश 2G,3G,4G से निकलकर 5G भी लॉन्च कर चुकी है अब तो कई देशों में 6G भी आ रहा है। अब टेक्नोलॉजी की दुनिया नई टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रॉनिक टैटू की एंट्री हो रही है, जो आने वाले दिनों में स्मार्टफोन के वजूद को धरती से खत्म कर देंगे।

क्या है इलेक्ट्रॉनिक टैटू

इलेक्ट्रानिक टैटू एक तरह की चिप होती है जो कि किसी व्यक्ति के आसानी से चिपक जाएगी। इसका आकार टैटू की तरह होगा। यह टैटू स्मार्टफोन की तरह सारे काम करेगा इससे व्यक्ति को हाथ में स्मार्टफोन लेकर घूमने की जरुरत नहीं। अब व्यक्ति वो सारे काम उस चिप के द्वारा कर सकेगा जो वह अपने स्मार्टफोन से करता है। बिल गेट्स का कहना है कि अब व्यक्ति को स्मार्टफोन दिन भर अपने हाथ या जेब में लेकर घूमने की जरुरत नहीं है। अब व्यक्ति वो सारे काम उस चिप के द्वारा ही कर सकता है।

बिल गेट्स का दावा

2030 तक सारे स्मार्टफोन्स का नामो निशान मिट जाएगा यह हम नहीं बल्कि बिल गेट्स का कहना है। इससे पहले इस बात का दावा नोकिया के सीईओ ने भी यह बात कही थी कि 2030 तक सारे स्मार्टफोन्स खत्म हो जाएगा और एक ऐसी चिप आएगी जो व्यक्ति खुद के शरीर में लगा कर घुमेगा और सारे काम उसके उस चिप द्वारा हो जाएगी।