अमेरिकी चुनाव के विजेता का ऐसे ऐलान करेगा फेसबुक….

फेसबुक (Facebook) ने शुक्रवार को कहा कि वह प्रमुख मीडिया आउटलेट्स द्वारा पुष्टि करने के बाद ही अपने मुख्य ऐप और इंस्टाग्राम (Instagram) पर चल रहे नोटिफिकेशन को अमेरिकी चुनाव (US election) के अनुमानित विजेता के साथ अपडेट करेगा।

Avatar Written by: November 6, 2020 4:25 pm
facebook

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक (Facebook) ने शुक्रवार को कहा कि वह प्रमुख मीडिया आउटलेट्स द्वारा पुष्टि करने के बाद ही अपने मुख्य ऐप और इंस्टाग्राम (Instagram) पर चल रहे नोटिफिकेशन को अमेरिकी चुनाव (US election) के अनुमानित विजेता के साथ अपडेट करेगा।

us elections

सोशल नेटवर्क मतदान सूचना केंद्र के लिंक के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के पोस्ट को भी लेबल करेगा। फेसबुक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और इस पर अपना बयान भी दिया।

Facebook

फेसबुक ने एक ट्वीट में कहा, चूंकि कई राज्यों में वोटों की गिनती जारी है, हम विश्वसनीय जानकारी के आधार पर ही राष्ट्रपति पद के अनुमानित विजेता के बारे में जानकारी देंगे। साथ ही कहा कि एक बार जब प्रमुख मीडिया आउटलेट्स में स्वतंत्र निर्णय से बहुमत के एक विजेता को प्रोजेक्ट किया जाता है, हम चुनाव के अनुमानित विजेता के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम के टॉप पर चल रहे नोटिफिकेशन को अपडेट करेंगे।

instagram

फेसबुक ने 3 नवंबर के चुनाव से पहले अपने प्लेटफार्मो पर गलत सूचना के प्रसार को कम करने के लिए कई उपायों की घोषणा की।