फेसबुक देगा व्हाट्सअप में सुरक्षा सेंध की जानकारी, नया वेब पेज किया लॉन्च

अपने फैमिली ऐप (Family App) पर साइबर सुरक्षा (Cyber ​​Security) से संबंधित घटनाओं में वृद्धि होने के चलते फेसबुक (Facebook) ने एक नया वेब पेज लॉन्च (New Webpage Launch) किया है।

Avatar Written by: September 4, 2020 4:24 pm
whatsapp

नई दिल्ली। अपने फैमिली ऐप (Family App) पर साइबर सुरक्षा (Cyber ​​Security) से संबंधित घटनाओं में वृद्धि होने के चलते फेसबुक (Facebook) ने एक नया वेब पेज लॉन्च (New Webpage Launch) किया है। जहां व्हाट्सअप (Whatsapp) में भेद्यता और सेंध की सभी घटनाओं और उन्हें ठीक किए जाने की जानकारी दी जाएगी।

facebook

सुरक्षा सलाहों के साथ व्हाट्सअप के नए वेब पेज से यूजर्स और सुरक्षा शोधकर्ता यह जान पाएंगे कि कब फेसबुक में सुरक्षा संबंधी कोई बड़ी गड़बड़ी हुई है। पेज में व्हाट्सअप सिक्योरिटी अपडेट की विस्तृत जानकारी होगी और इसके साथ ही आम कमजोरियां और एक्सपोज प्रणाली (सीवीई) भी जुड़ी होंगी।

Whatsapp

व्हाट्सअप सिक्योरिटी अडवाइजरी 2020 में फिलहाल के उन छह भेद्यताओं की जानकारी दी गई जिसे इसके एंड्रॉयड, डेस्कटॉप और वीडियो कॉल सर्विस में पाया गया और ठीक किया गया।

फेसबुक ने कहा, “हम पारदर्शिता के प्रति बेहद प्रतिबद्ध हैं और इस संसाधन का उद्देश्य हमारे सुरक्षा प्रयासों में नवीनतम प्रौद्योगिकी से व्यापक प्रौद्योगिकी समुदाय को लाभ पहुंचाने में मदद करना है।”

whatsapp spy

कंपनी ने आगे कहा, “हम सभी उपयोगकर्ताओंको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपने व्हाट्सएप को अपने ऐप स्टोर से अपडेट रखें और जब भी अपडेट उपलब्ध हो, अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करें।”